Coronavirus in Gorakhpur: शादी समारोह में कम होंगे मेहमान, तभी होगा सम्मान Gorakhpur News

लग्न-मुहूर्त तय कर तामझाम के साथ शादी की तैयारियों में जुटे लोगों की स्पीड पर कोरोना ने एक बार भी ब्रेक लगा दिया है। कुल 100 लोगों को शादी में शामिल होने की बाध्यता ने कुलांचे भरती हसरतों पर पानी फेर दिया है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 04:51 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 04:51 PM (IST)
Coronavirus in Gorakhpur: शादी समारोह में कम होंगे मेहमान, तभी होगा सम्मान Gorakhpur News
शादी समारोह के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। अगर आपके घर शादी है और समारोह में ज्यादा लोगों को मैरिज हाउस में बुला रहे हैं तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। ऐसा इसलिए कि कोरोना को देखते हुए शासन ने जो गाइडलाइन जारी की है उसमें एक साथ सिर्फ सौ लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई है। मैरिज हाउस संचालकों ने बुकिंग कराने वालों से स्पष्ट कह दिया है कि मेहमानों की संख्या सीमित होने पर ही उनका सम्मान हो पाएगा। हालांकि संचालक नाइट कर्फ्यू की अफवाह से घबराए हुए हैं। शुक्रवार की रात गोरखपुर मैरिज हाउस एसोसिएशन ने बैठक कर प्रशासन से नाइट कर्फ्यू न लगाने की मांग की।

तैयारियों पर कोरोना ने लगाया ब्रेक

लग्न-मुहूर्त तय कर तामझाम के साथ शादी की तैयारियों में जुटे लोगों की स्पीड पर कोरोना ने एक बार भी ब्रेक लगा दिया है। कुल 100 लोगों को शादी में शामिल होने की बाध्यता ने कुलांचे भरती हसरतों पर पानी फेर दिया है। मैरिज हाउस प्रबंधन की अपील के बाद न केवल घराती बल्कि बराती पक्ष के लोग भी अपने मेहमानों को सीमित करने की कवायद में जुट गए हैं। सरकार के फरमान का हवाला देकर मान-मनौव्वल का दौर शुरू हो चुका है।

शासन की गाइडलाइन को लेकर मैरिज हाउस एसोसिएशन ने की बैठक

मैरिज हाउस एसोसिएशन के महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने बताया कि शादी के लिए हाल बुकिंग कराने वालों को सलाह दी है कि शाम छह बजे से भोजन शुरू करा दें और सौ-सौ मेहमानों को एक-एक घंटे के अंतराल पर बुलाएं। इस तरह मेहमान आते-जाते रहेंगे और मेहमानों की संख्या भी सीमित रहेगी। गोरखपुर मैरिज हाउस एसोसिएशन के अध्‍यक्ष एसए रहमान का कहना है कि शासन के निर्देश का पालन कराया जाएगा। गेट पर मास्क एवं सैनिटाइजर की व्यवस्था रहेगी। बिना मास्क के किसी को हाल के अंदर प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। बुकिंग कराने वालों से भी सहयोग की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी