गोरखपुर से लखनऊ के लिए सीधी उड़ान 28 मार्च से, जानें-क्‍या है किराया Gorakhpur News

अब गोरखपुर से दिल्ली के लिए इंडिगो स्पाइस जेट और एयर इंडिया की चार फ्लाइट हैदराबाद कोलकाता बेंगलुरु और प्रयागराज के लिए इंडिगो की एक-एक फ्लाइट मुंबई की स्पाइस जेट की दो और इंडिगो की एक तथा लखनऊ की एयर इंडिया की एक समेत कुल 12 फ्लाइट हो जाएगी।

Satish Chand ShuklaPublish:Thu, 18 Mar 2021 07:01 PM (IST) Updated:Fri, 19 Mar 2021 09:52 AM (IST)
गोरखपुर से लखनऊ के लिए सीधी उड़ान 28 मार्च से, जानें-क्‍या है किराया Gorakhpur News
गोरखपुर से लखनऊ के लिए सीधी उड़ान 28 मार्च से, जानें-क्‍या है किराया Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। क्षेत्रीय उड़ान योजना के तहत अब गोरखपुर से लखनऊ के लिए पहली विमान सेवा 28 मार्च से शुरू होगी। इसे लेकर एयरपोर्ट अथारिटी ने शेड्यूल जारी कर दिया है। गोरखपुर से नई दिल्ली जाने वाला एयर इंडिया का 72 सीट वाला विमान ही रोजाना लखनऊ के लिए भी उड़ान भरेगा। प्रतिदिन दोपहर में दो बजे गोरखपुर से उड़ान भरने वाला विमान तीन बजे लखनऊ पहुंचेगा। दोपहर बाद 3.30 बजे लखनऊ से गोरखपुर के लिए रवाना होगा।

किराया 1470 रुपये

एक घंटे के इस सफर के लिए करीब 1470 रुपये किराया देना होगा। एयरपोर्ट अथारिटी की तरफ से जारी हुए शेड्यूल के मुताबिक नई दिल्ली से एयर इंडिया का विमान दिन में 11.30 बजे उड़ान भरकर 1.30 बजे गोरखपुर पहुंचेगा। यही विमान आधे घंटे बाद 2.00 बजे उड़ान भरकर 3.00 बजे लखनऊ पहुंचेगा और फिर 4.30 बजे लखनऊ से गोरखपुर आएगा।

दिल्‍ली के लिए फ्लाइट और प्रयागराज के लिए एक फ्लाइट

करीब आधे घंटे के अंतराल के बाद फिर वही विमान 5.00 बजे नई दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा। इसी के साथ अब गोरखपुर से दिल्ली के लिए इंडिगो, स्पाइस जेट और एयर इंडिया की चार फ्लाइट, हैदराबाद, कोलकाता, बेंगलुरु और प्रयागराज के लिए इंडिगो की एक-एक फ्लाइट, मुंबई की स्पाइस जेट की दो और इंडिगो की एक फ्लाइट तथा लखनऊ की एयर इंडिया की एक फ्लाइट समेत कुल 12 फ्लाइट हो जाएगी। गोरखपुर से लखनऊ के लिए विमान सेवा शुरू होने से न केवल गोरखपुर के लोगों को भी लाभ मिलेगा अपितु अगल-बगल के जिलों समेत बिहार और नेपाल के लोगों को भी लाभ मिलेगा। लोगों को गोरखपुर से लखनऊ के लिए काफी समय से विमान सेवा का इंतजार था। एयरपोर्ट अथारिटी की तरफ जारी शेड्यूल के बाद लोगों की इंतजारी अब खत्‍म हो गई। अब लोग आसानी से गोरखपुर से लखनऊ की यात्रा कर सकते हैं।