गोरखपुर से अहमदाबाद के लिए आज से सीधी उड़ान, एक मई से बेंगलुरु की दूसरी फ्लाइट Gorakhpur News

अहमदाबाद से स्पाइस जेट का 80 सीटर विमान सुबह 7.40 बजे उड़ान भरकर 10.30 बजे गोरखपुर आएगा। सुबह 11 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरकर दोपहर 1.30 बजे अहमदाबाद पहुंचेगा। मंगलवार से शुरू हो रहे उड़ान की तैयारी पूरी हो चुकी है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:30 AM (IST)
गोरखपुर से अहमदाबाद के लिए आज से सीधी उड़ान, एक मई से बेंगलुरु की दूसरी फ्लाइट Gorakhpur News
गोरखपुर से विमान की फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। लंबे इंतजार के बाद मंगलवार (13 अप्रैल) से अहमदाबाद के लिए सीधी उड़ान शुरू होगी। गोरखपुर से अहमदाबाद का यह सफर ढाई घंटे में पूरा होगा। विमानन कंपनी स्पाइस जेट और एयरपोर्ट अथारिटी ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। अहमदाबाद के लिए किराया करीब 5000 रुपये है। वहीं एक मई से विमान कंपनी स्पाइस जेट गोरखपुर से बेंगलुरु के लिए फ्लाइट शुरू करने जा रही है।

स्पाइस जेट का 80 सीटर विमान रोज भरेगा उड़ान

अहमदाबाद से स्पाइस जेट का 80 सीटर विमान सुबह 7.40 बजे उड़ान भरकर 10.30 बजे गोरखपुर आएगा। सुबह 11 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरकर दोपहर 1.30 बजे अहमदाबाद पहुंचेगा। मंगलवार से शुरू हो रहे उड़ान की तैयारी पूरी हो चुकी है। कोरोना प्राटोकाल की वजह से एयरपोर्ट परिसर में कोई कार्यक्रम नहीं होगा। एयरपोर्ट निदेशक के साथ ही विमानन कंपनी के अधिकारी हरी झंडी दिखाएंगे। बता दें कि सीधी उड़ान होने से गोरखपुर और अहमदाबाद के यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी। इससे न केवल यात्रियों को आवागन में सुविधा होगी, अपितु व्‍यापारिक दृष्टि से भी यह उड़ान काफी महत्‍वपूर्ण मानी जा रही है।

गोरखपुर से रोजाना उड़ान भरेंगे 13 विमान

गोरखपुर से अलग-अलग शहरों के लिए अब रोजाना 13 उड़ान होगी। इनमें दिल्ली और मुंबई के लिए चार-चार तो अहमदाबाद, बेंगलुरु ,हैदराबाद, कोलकाता, प्रयागराज के लिए एक-एक उड़ान शामिल है। एक मई को बेंगलुरु की दूसरी उड़ान शुरू होने के बाद विमानों की संख्या 14 हो जाएगी।

ज्‍यादा मांग के कारण शुरू हुई व्‍यवस्‍था

गोरखपुर के एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेयी का क‍हना है कि यात्रियों की सुविधा के लिए अहमदाबाद के लिए सीधी उड़ान शुरू की जा रही है। स्पाइस जेट का 80 सीटर विमान गोरखपुर से रोजाना उड़ान भरेगा। गोरखपुर से अहमदाबाद के लिए विमान की ज्‍यादा मांग थी। इस मांग को देखते हुए इसे पूरा किया गया है। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। 

chat bot
आपका साथी