श्रावण के दूसरे सोमवार को शिव मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

श्रावण के दूसरे सोमवार को जिले के प्रमुख शिव मंदिर भद्रेश्वरनाथ भारीनाथ जागेश्वरनाथ कड़र शिव मंदिर बरवां धाम देवरिया माफी शिव मंदिर दुबौलिया के झुंगीनाथ मंदिर दुखक्षोरनाथ साऊंघाट के पचदेउरी स्थित पाटेश्वरी मंदिर सहित जिले के प्रमुख शिव मंदिरों पर बड़ी संख्या में शिवभक्तों ने शिवलिग का जलाभिषेक कर पूजन-अर्चन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 10:58 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 10:58 PM (IST)
श्रावण के दूसरे सोमवार को शिव मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु
श्रावण के दूसरे सोमवार को शिव मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

बस्ती: श्रावण मास के दूसरे सोमवार को जिले के शिव मंदिरों में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। हर कोई शिवलिग पर जलाभिषेक के लिए उत्साहित नजर आया। भद्रेश्वरनाथ शिव मंदिर में तो भोर से ही शिवभक्तों ने जलाभिषेक करना शुरू कर दिया।

श्रावण के दूसरे सोमवार को जिले के प्रमुख शिव मंदिर भद्रेश्वरनाथ, भारीनाथ, जागेश्वरनाथ, कड़र शिव मंदिर, बरवां धाम, देवरिया माफी शिव मंदिर, दुबौलिया के झुंगीनाथ मंदिर, दु:खक्षोरनाथ, साऊंघाट के पचदेउरी स्थित पाटेश्वरी मंदिर सहित जिले के प्रमुख शिव मंदिरों पर बड़ी संख्या में शिवभक्तों ने शिवलिग का जलाभिषेक कर पूजन-अर्चन किया। भद्रेश्वरनाथ शिव मंदिर परिसर और मंदिर तक जाने वाले सभी मार्गो पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। डारीडीहा, मिश्रौलिया और आस पास के गांवो से होते हुए भद्रेश्वरनाथ मंदिर तक जाने वाले सभी मार्गो पर वाहनों का प्रवेश वर्जित रहा। श्रद्धालु पैदल ही मंदिर तक पहुंचे और अपने अराध्य का जलाभिषेक किया। मंदिर परिसर में बड़ी संख्या में चारों ओर शिवभक्त ही नजर आ रहे थे। शिवलिग के चारो तरफ मंदिर समिति के लोग जलाभिषेक के बाद किसी को वहां रुकने नहीं दे रहे थे। पूरा मंदिर परिसर शिव के जयकारे से गूंज रहा था। वहीं कोतवाल शिवाकांत मिश्र, निरीक्षक शमशेर बहादुर सिंह, महिला थाने की थानाध्यक्ष भाग्यवती पांडेय आदि पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

तिलकपुर स्थित जागेश्वर नाथ शिव मंदिर में श्रद्धालुओं ने श्रवण मास के दूसरे सोमवार को विधि विधान से जलाभिषेक किया। सुबह से ही मंदिर परिसर में श्रद्धालु बेलपत्र, भांग, धतूर, कनेर, शमी, मदार के पुष्प आदि के साथ भगवान शिव का जलाभिषेक कर हर हर महादेव का जयघोष करते नजर आए। मंदिर में रुद्राभिषेक भी हुआ।

chat bot
आपका साथी