गोरखपुर में बढ़ रहा डेस्टिनेशन वेडिंग का क्रेज; लुंबिनी, गुड़गांव, उज्जैन व गोवा बनी पहली पसंद

Destination Wedding in Gorakhpur कोरोना काल में मेहमानों को इकट्ठा करने के बजाए लोग रिश्तेदारों और दोस्तों साथ शहर से दूर डेस्टिनेशन वेडिंग को तव्वजो दे रहे हैं। डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए गोवा नेपाल उज्जैन गुड़गांव बैंगलुरु लोगों की पहली पसंद है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 09:05 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 09:15 PM (IST)
गोरखपुर में बढ़ रहा डेस्टिनेशन वेडिंग का क्रेज; लुंबिनी, गुड़गांव, उज्जैन व गोवा बनी पहली पसंद
बड़ेे शहरों की तरह अब गोरखपुर में भी डेस्टिनेशन वेडिंग का क्रेज बढ़ रहा है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। Destination Wedding in Gorakhpur: भीड़भाड़ से अलग शादी को यादगार बनाने को डेस्टिनेशन वेडिंग कांसेप्ट गोरखपुर में भी खूब लोकप्रिय हो रहा है। शहर के बहुत से लोगों ने दिसंबर एवं जनवरी में बेटे-बेटी की शादी के लिए अलग-अलग शहरों में डेस्टिनेशन वेडिंग का प्लान बनाया है। हल्दी, मेहंदी, संगीत, तिलक समेत शादी से जुड़े सभी समारोह वहीं आयोजित होंगे। डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए गोवा, नेपाल, उज्जैन, गुड़गांव, बैंगलुरु लोगों की पहली पसंद है। वर-वधू पक्ष संयुक्त रूप से इसके लिए दस लाख से लेकर एक करोड़ रुपये तक खर्च करेंगे।

दिसंबर व जनवरी के लिए हुई पचास से ज्यादा बुकिंग

कोरोना काल में मेहमानों को इकट्ठा करने के बजाए लोग रिश्तेदारों और दोस्तों साथ शहर से दूर डेस्टिनेशन वेडिंग को तव्वजो दे रहे हैं। दिसंबर और जनवरी के लिए पचास से ज्यादा लोगों ने ट्रेवल एजेंसी और वेडिंग प्लानर की मदद से अपनी पसंद की जगहों पर बेटे-बेटी की शादी के लिए बुकिंग कराई है। सुमित अग्रवाल बेटे की शादी के िलए 21 से 23 जनवरी तक नेपाल के लुंबिनी में रिजार्ट बुक कराया है। वह 120 मेहमानों को बस से लुंबिनी ले जाएंगे। वहां पहुंचकर उन्हें कुछ नहीं करना, सारी व्यवस्था बुकिंग लेनी वाली ट्रेवल एजेंसी करेगी। बकौल सुमित, कोरोना काल में मेहमानों की भीड़ इकट्ठा करने के बजाए हमलोगों ने शादी को यादगार बनाने के लिए डेस्टिनेशन वेडिंग को चुना है।

चुन‍िंदा लोगों को ही करते हैं आमंत्र‍ित

आमतौर पर शादी में होने वाले काम का दबाव नहीं होगा और सभी लोग इन्जवाय कर सकेंगे। बैंगलुरु से बेटी की शादी करने जा रहे राजेश कुमार ने बताया कि दोनों पक्षाें को मिलाकर कुल 90 लोग शादी समारोह में शामिल होंगे। सभी महेमानों के लिए विषेश इंतेजाम किए गए हैं। रायल होलीडेज प्राइवेट लिमिटेड के संचालक अहमद माज ने बताया कि दोनों पक्षों के चुनिंदा लोगों के साथ किसी रायल लोकेशन पर 50 से 125 लोगों के साथ दो से तीन दिन का फंक्शन होता है।

शादी के साथ ही होते हैं कई अन्‍य इवेंट

शादी के साथ लोकल गेम, इवेंट, प्री और पोस्ट वेडिंग शूट, संगीत नाइट पर सेलीब्रिटी और म्यूजिकल बैंड तक का प्रबंध किया जा रहा है। ऐसी शादियों में शामिल होने वाले लोग भी इसे लंबे समय तक नहीं भूलते। वेंडिंग प्लानर महेश जायसवाल ने बताया कि अपने शहर से दूर जाकर शादी करने का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। कम बजट में भी डेस्टिनेशन वेडिंग की प्लानिंग की जा सकती है।

chat bot
आपका साथी