कुशीनगर में डिप्टी सीएम, 276 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास व लोकार्पण Gorakhpur News

खड्डा विधानसभा क्षेत्र के रामपुर गोनहा गांव में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शनिधाम मंदिर की आधारशिला रखी। 276.10 करोड़ रुपये की 101 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इनमें छोटी गंडक पर मदरहवा घाट पर पक्का पुल व विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों की सड़कें शामिल हैं।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 13 Mar 2021 08:09 PM (IST) Updated:Sat, 13 Mar 2021 08:09 PM (IST)
कुशीनगर में डिप्टी सीएम, 276 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास व लोकार्पण Gorakhpur News
खड्डा ब्लाक के गांव रामपुर गोनहा में शनिधाम मंदिर का भूमि पूजन करते डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : कुशीनगर जिले के खड्डा विधानसभा क्षेत्र के रामपुर गोनहा गांव में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शनिधाम मंदिर की आधारशिला रखी। 276.10 करोड़ रुपये की 101 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया, उनमें छोटी गंडक पर मदरहवा घाट पर पक्का पुल व विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों की सड़कें शामिल हैं।

महात्‍मा बुद्ध की धरती पर होती है अलग तरह के आनंद की अनुभूति

इस अवसर पर आयोजित जनसभा में डिप्टी सीएम ने कहा कि महात्मा बुद्ध की धरती पर कदम रखने पर अलग तरह की आनंद की अनुभूति होती है। पूर्ववर्ती सरकारों में यह जनपद उपेक्षित रहा, यहां नियोजित तरीके से विकास कार्य नहीं कराए गए।  प्रदेश में जबसे भाजपा की सरकार बनी है, कुशीनगर में 1479 करोड़ की सड़कें व पुल बनाए जा चुके हैं। नारायणी के भैंसहा घाट व छोटी गंडक के क्रांति चौराहे के समीप पीपा पुल बनाकर लोगों का आवागमन आसान किया गया है। सपा व बसपा शासन में कागज में सड़कें बनाई जाती थीं। हमारी सरकार में धरातल पर कार्य दिखता है। बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों को प्रशस्तिपत्र दिया जाता, लापरवाहों को दंडित किया जाता है। प्रदेश में गुंडागर्दी करने वालों की जगह जेल में है, भू-माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। कहा कि प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं, खिलाड़‍ियों, बलिदानी सैनिकों व पुलिस के जवानों के दरवाजे तक महापुरुषों के नाम पर पक्की सड़क बनाई जा रही है। पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार सबका साथ सबका विकास व सबका विश्वास की तर्ज पर कार्य कर रही है। अब सीधे लाभार्थियों के खाते में पैसे चले जाते हैं। गरीबों को आवास, गैस, बिजली, शौचालय देकर उनका जीवन स्तर उपर उठाया जा रहा है।

कांग्रेस का भविष्‍य खतरे में

राहुल गांधी की टिप्पणी पर तंज कसते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार में लोकतंत्र नहीं, कांग्रेस का भविष्य खतरे में है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की प्रेसवार्ता में पत्रकारों पर हमला हो रहा है। उन्होंने जनता से आशीर्वाद मांगा और कहा कि 2022 में हम 300 से अधिक सीट जीतकर प्रदेश में विपक्ष का सफाया कर देंगे। आयुष्मान भारत योजना से कोई गरीब इलाज के अभाव में दम नहीं तोड़ेगा। कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान में चंद दिन शेष हैं। कुशीनगर में पर्यटन विकास का द्वार खुलने वाला है, इसकी कार्ययोजना सरकार तैयार कर रही है। अधिक से अधिक लोगों को रोजगार देने की व्यवस्था भी की जाएगी।

कुशीनगर में हुए ऐति‍हासिक कार्य

सांसद विजय कुमार दूबे ने कहा कि पीएम मोदी के छह वर्ष और सीएम योगी आदित्यनाथ के चार वर्षों के कार्यकाल में कुशीनगर में ऐतिहासिक विकास कार्य हुए हैं। कार्यक्रम के आयोजक क्षेत्रीय विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने खड्डा विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए डिप्टी सीएम के प्रति आभार प्रकट किया। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष प्रेमचंद मिश्र ने की व संचालय अनूप कुमार मिश्र ने किया। विधायक गंगा सिंह कुशवाहा, रजनीकांत मणि त्रिपाठी, पवन केडिया, सिसवा बाजार के विधायक प्रेमसागर पटेल, पूर्व विधायक मदन गोविंद राव, जिला कोआपरेटिव बैंक के चेयरमैन लल्लन मिश्र आदि ने भी संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी