हाई वोल्टेज व जर्जर तार से दुर्घटना की आशंका

प्राथमिक स्कूल महुआडीहा परिसर से होकर जा रहा हाई वोल्टेज का तार प्राथमिक स्कूल में हाई वोल्टेज तार टूटकर सड़क पर गिरा हादसा टला

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 12:32 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 12:32 AM (IST)
हाई वोल्टेज व जर्जर तार से दुर्घटना की आशंका
हाई वोल्टेज व जर्जर तार से दुर्घटना की आशंका

जागरण संवाददाता, पथरदेवा, देवरिया : ब्लाक क्षेत्र पथरदेवा के महुआडीहा में प्राथमिक विद्यालय के ऊपर से गुजरे 11 हजार वोल्ट का बिजली तार दुर्घटना को दावत दे रहा है। शनिवार की शाम अचानक विद्युत तार टूटकर विद्यालय परिसर में गिर गया। ग्रामीणों ने विद्युत उपकेंद्र पर इसकी सूचना दी। तब आपूर्ति रोकी गई। गनीमत रहा कि उस दौरान स्कूल में बच्चे या अध्यापक नहीं थे। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। उधर बघौचघाट कस्बे के पकहां मोड़ के पास अचानक विद्युत तार टूटकर मुख्य बाजार में सड़क पर गिर गया। तार गिरते ही बाजार में अफरातफरी का माहौल बन गया। सूचना मिलते ही पर मौके पर पहुंच बिजलीकर्मियों ने टूटे हुए तार को ठीक कर आपूर्ति बहाल की।

महुआडीहा स्कूल के निर्माण के समय से लेकर अभी तक कई बार पोल को स्कूल परिसर से हटाने के लिए लोगों ने शिकायत की है। पोल को हटाने की बजाय विद्युत विभाग चुप्पी साधे हुए है। इससे लोगों में आक्रोश है। यही हाल बघौचघाट कस्बे में जर्जर तारों को लेकर कस्बे के व्यापारी व प्रधान रामबेलास यादव ने कहा कि कस्बे के बिजली तार जर्जर हो गए हैं जो आए दिन टूटकर गिर रहे हैं। उसे बदलने की मांग किया जा रहा लेकिन विभागीय अधिकारी कर्मचारी नहीं सुन रहे हैं। जेई हरीनंदन राय ने कहा कि मामला संज्ञान में है। जल्द ही बघौचघाट कस्बे के जर्जर तारों को बदल दिया जाएगा। साथ ही स्कूल परिसर से पोल को हटाकर दूसरी तरफ लगाने का कार्य किया जाएगा। पोल लगने के बाद लोगों की शिकायतें दूर हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी