गोरखपुर नगर निगम के कर्मचारियों का मांगों के समर्थन में प्रदर्शन आज

नगर निगम कर्मचारी समन्वय समिति की बैठक में अध्यक्ष रामप्रकाश सिंह और महामंत्री राम आधार दास पटेल ने कहाकि प्रदर्शन दोपहर एक बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक होगा। प्रदर्शन के बाद नगर विकास मंत्री एवं अपर मुख्य सचिव को नगर आयुक्त के माध्यम से ज्ञापन भेजा जाएगा।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 09:15 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:15 AM (IST)
गोरखपुर नगर निगम के कर्मचारियों का मांगों के समर्थन में प्रदर्शन आज
गोरखपुर नगर निगम भवन का फाइल फोटो, जागरण।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। नगर निगम के कर्मचारियों ने 30 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन की राह पकड़ ली है। नगर निगम के कर्मचारी गुरुवार को प्रदर्शन करेंगे। उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर आंदोलन का निर्णय लिया गया है।

दोपहर एक बजे के बाद होगा प्रदर्शन

बुधवार को नगर निगम कर्मचारी समन्वय समिति की बैठक में अध्यक्ष रामप्रकाश सिंह और महामंत्री राम आधार दास पटेल ने कहाकि प्रदर्शन दोपहर एक बजे से दोपहर बाद तीन बजे तक होगा। प्रदर्शन के बाद नगर विकास मंत्री एवं अपर मुख्य सचिव को नगर आयुक्त के माध्यम से ज्ञापन भेजा जाएगा।

इस दौरान शेषनाथ पांडेय, महामंत्री राम आधार दास पटेल, प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव, फरहान अहमद, अमृत पाल सिंह, शक्ति प्रकाश मिश्र, देवेन्द्र मिश्र, राम दरश सिंह, ओम प्रकाश, बेचन गुप्ता, रामगति, लालचंद सिंह, विपिन श्रीवास्तव, राजेश श्रीवास्तव, शिवचरन आदि मौजूद रहे।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने की कार्रवाई

वार्ड नंबर 28 जंगल सालिकराम के श्रीराम कालोनी में कूड़ा जलाने वाले के खिलाफ नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने कार्रवाई की है। कूड़ा जलाने वाले गोकुल से सौ रुपये जुर्माना जमा कराया गया है। साथ ही भविष्य में कूड़ा जलाने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुकेश रस्तोगी बुधवार को सफाईकर्मियों की उपस्थिति और सफाई व्यवस्था देखने वार्ड नंबर 28 पहुंचे थे। रास्ते में कूड़े से धुआं उठता देखकर डा. रस्तोगी गाड़ी से उतर गए। उन्होंने सफाईकर्मियों को निर्देश देकर धुआं बुझवाया और कूड़े में आग लगाने वाले की जानकारी लेने में जुट गए। पता चला कि गोकुल ने आग लगाई। नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने अपने सामने कूड़ा का निस्तारण कराया। बताया कि जंगल सालिकराम वार्ड में आठ और शिवपुर सहबाजगंज में जांच में नौ सफाईकर्मी गायब मिले। सभी का एक दिन का मानदेय काटा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी