Coronavirus: बीएड प्रवेश परीक्षा स्थगित करने की मांग Gorakhpur News

कोविड19 के मद्देनजर ऐसी बीएड परीक्षा कराना उचित नहीं है। हमारी मांग है कि बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा कुलाधिपति मुख्यमंत्री व उच्च शिक्षा मंत्री से समन्वय कर स्थगित करेेंं।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 04:38 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 04:38 PM (IST)
Coronavirus: बीएड प्रवेश परीक्षा स्थगित करने की मांग Gorakhpur News
Coronavirus: बीएड प्रवेश परीक्षा स्थगित करने की मांग Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर आगामी नौ अगस्त को आयोजित होने वाली बीएड प्रवेश परीक्षा स्थगित करने की मांग उठने लगी है। राजीव गांधी स्टडी सर्किल के समन्वयक डॉ. प्रमोद कुमार शुक्ला ने लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति को ज्ञापन भेजकर बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा स्थगित करने की मांग की।

कोरोना संक्रमण देखते हुए परीक्षा कराना उचित नहीं

ज्ञापन में कहा है कि आगामी नौ अगस्त को पूरे प्रदेश में बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन हो रहा है। परीक्षा में चार लाख से अधिक परीक्षार्थी सम्मिलित हो रहे हैं। कोविड19 के मद्देनजर ऐसी स्थिति में बीएड परीक्षा कराना उचित नहीं है।  हमारी मांग है कि बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा कुलाधिपति, मुख्यमंत्री व उच्च शिक्षा मंत्री से समन्वय कर स्थगित करें।

एक नजर में-यू-डायस अपलोड में देरी पर चेतावनी

यू-डायस के तहत डाटा कैप्चर फार्मेट ऑनलाइन पोर्टल पर अपलोड न किए जाने पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने चेतावनी दी है। उन्होंने जिले के रेशमा देवी इंटर कालेज झझवा पोखरा के प्रधानाचार्य को हिदायत दी है कि वह प्रत्येक दशा में छह अगस्त तक यू-डायस प्रपत्र 2019-20 ऑनलाइन उपलब्ध करा दें। ऐसा नहीं करने पर विद्यालय को बोर्ड परीक्षा से वंचित करते हुए मान्यता प्रत्याहरण की कार्रवाई की जाएगी।

जिला विद्यालय निरीक्षक ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह भदौरिया ने कहा है कि शैक्षिक सत्र-2019-20 के लिए कक्षा 1 से 12 तक के सभी विद्यालयों का यू-डायस के अंतर्गत डाटा कैप्चर फार्मेट पर आंकड़े ऑनलाइन पोर्टल पर 16 जुलाई तक अनिवार्य रूप से अपलोड करना था। 

औषधीय पौध वितरण के साथ मना आचार्य बालकृष्ण का जन्मदिन

पतंजलि योग समिति व उससे जुड़े सभी संगठनों ने मिलकर योग गुरु बाबा रामदेव के शिष्य आचार्य बालकृष्ण का जन्मदिन जड़ी-बूटी दिवस के रूप में सादगी के साथ मनाया। भारत स्वाभिमान के जिला प्रभारी हरिनारायण धर दुबे ने कहा कि औषधीय वनस्पति पहचान वाटिका की स्थापना को महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया। बगहा बाबा मंदिर, आजाद चौक के समीप औषधीय पौधों का वितरण कर आचार्य बालकृष्ण का जन्मदिन मनाया गया। राजेंद्र प्रसाद यादव, परदेसी मौर्य, आशीष कुमार, वैद्य अमरेंद्र मोहन, छेदीलाल, जयदीप जायसवाल, डॉ. देवेंद्र पटेल, डॉ. एके त्रिपाठी, गुलाब चंद, दीपक, अनिल व अनिल उपाध्याय आदि उपस्थित रहे। 

chat bot
आपका साथी