बैंक कर्मियों को कोरोना वारियर्स घोषित करने की मांग Gorakhpur News

कोरोना के संक्रमण से विगत वर्ष सैकड़ों बैंककर्मी अपनी जान गंवा चुके हैं। बावजूद इसके सरकार की ओर से उनके आश्रितों को कोई मुआवजा नहीं दिया गया। यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन्स ने सरकार से बैंक कर्मियों को कोरोना वारियर्स घोषित करने मांग की है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 04:52 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 04:52 PM (IST)
बैंक कर्मियों को कोरोना वारियर्स घोषित करने की मांग Gorakhpur News
स्‍टेट बैंक आफ इंडिया का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना के कहर के बीच बैंककर्मी लगातार ग्राहक को अपनी सेवाएं दे रहे हैं, लेकिन सरकार की ओर से उनके लिए अभी तक सुरक्षा के कोई प्रबंध नहीं किए गए हैं। कोरोना के संक्रमण से विगत वर्ष सैकड़ों बैंककर्मी अपनी जान गंवा चुके हैं। बावजूद इसके सरकार की ओर से उनके आश्रितों को कोई मुआवजा नहीं दिया गया। यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन्स ने सरकार से बैंक कर्मियों को कोरोना वारियर्स घोषित करने मांग की है।

आल इंडिया  बैंक आफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने कहा कि सरकार को यह सुविधाएं देनी ही चाहिए।  उन्‍होंने यूनियन ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए बैंक को सीमित समय के लिए खोले जाने, बैंक में रोटेशन के आधार पर 50 फीसद कर्मियों को ही काम पर बुलाने, बैंक ग्राहकों द्वारा कोविड सुरक्षा नियम अनुपालन हेतु पुलिस बल के प्रतिनियुक्त किए जाने, दिव्यांग, गर्भवती महिलाओं व गंभीर बीमारी से ग्रसित स्टाफ को बैंक ड्यूटी से छूट देने, कोरोना से जान गंवा चुके कर्मियों के आश्रितों  को 50 लाख का मुआवजा देने तथा बगैर उम्र सीमा के तमाम बैंक कर्मियों का प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन किए जाने की मांग की है।

कोरोना योद्धाओं के स्वास्थ्य के लिए अखंड ज्योति

कोरोना योद्धाओं के उत्तम स्वास्थ्य और विश्व कल्याण के लिए राधा उद्यान परिवार की ओर से अखंड ज्योति प्रज्ज्वलन का एक विशिष्ट आयोजन किया गया है। चैत्र नवरात्र की प्रतिप्रदा से परिवार के सदस्यों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सांसद रवि किशन, मेयर सीताराम जायसवाल सहित 108 प्रमुख व्यक्तियों के नाम अखंड ज्योति जलाई है। नवरात्र के नौ दिन ज्योति खंडित न हो, इसके लिए हरसंभव कोशिश की जा रही है। परिवार के उपाध्यक्ष दुर्गेश बजाज ने आयोजन के धार्मिक औचित्य की जानकारी देते हुए बताया कि शास्त्रों में अखंड ज्योति के तत्काल फलदायी होने का उल्लेख है। नवरात्र में तो अखंड ज्योति का और भी विशेष महत्व है। जिन प्रमुख लोगों के नाम की अखंड ज्योति जलाई गई है, उनमें शहर के प्रमुख प्रशासनिक अफसर, डाक्टर, पत्रकार, व्यापारी आदि शामिल हैं। यह कार्यक्रम गुलरिहा स्थित एक निजी स्कूल में किया गया है। अखंड ज्योति के दर्शन के लिए संस्था की ओर से आनलाइन व्यवस्था की गई है।

chat bot
आपका साथी