महराजगंज में बोले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सामाजिक समरसता कायम करने में गोरक्षपीठ की भूमिका महत्वपूर्ण

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 24 सितंबर को महराजगंज जिले चौक स्थित गोरक्षपीठाधीश्वर महंत अवेद्यनाथ महाविद्यालय में ब्रम्हलीन महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्‍होंने कहा ि‍कि सामाजिक समरसता कायम करने में गोरक्ष पीठ का अहम योगदान है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 06:10 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 10:51 PM (IST)
महराजगंज में बोले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सामाजिक समरसता कायम करने में गोरक्षपीठ की भूमिका महत्वपूर्ण
जनसभा को संबोधित करते रक्षामंत्री राजनाथ सिंह। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि समाजिक समरसता को कायम करने में गोरक्षपीठ का महत्वपूर्ण योगदान है। राममंदिर आंदोलन में भी गोरक्षपीठ की भूमिका महत्वपूर्ण रही है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 24 सितंबर को महराजगंज जिले चौक स्थित गोरक्षपीठाधीश्वर महंत अवेद्यनाथ महाविद्यालय में ब्रम्हलीन महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

राम मंदिर आंदोलन में महंत दिग्विजयनाथ व महंत अवेद्यनाथ का योगदान अहम

रक्षामंत्री ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण में महंत दिग्विजयनाथ व महंत अवेद्यनाथ का नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। सनातनत धर्म की रक्षा व संवर्धन में गोरक्षपीठ का महत्वपूर्ण योगदान है। छोटे मन का व्यक्ति कभी संत नहीं हो सकता। नाथ संप्रदाय की विचारधारा तोड़ने वाली नहीं जोड़ने वाली रही है। जाति- धर्म से ऊपर उठकर काशी के डोम राजा के घर में भोजन कर महंत अवेद्यनाथ ने सामाजिक समरसता का संदेश दिया।

सीमए योगी आदित्‍यनाथ पर कोई नहीं लगा सकता भ्रष्‍टाचार का आरोप

उन्होंने कहा कि नींद में भी कोई व्यक्ति यह नहीं कह सकता है कि योगी आदित्यनाथ के ऊपर कोई भ्रष्टाचार पर दाग लगा हो। योगी आदित्यनाथ का नाम लेते ही अपराधियों का दिल धड़कने लगता है। विकास के लिए आवश्यक है कि प्रदेश की कानून व्यवस्था उत्तम हो। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बना दिया है। 2014 में देश में ऐतिहासिक परिवर्तन हुआ है।

पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में हो रहा देश का विकास

उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। भारत दुनिया का सबसे बड़ी शक्ति बना है। उन्होंने कहा कि भारत की तरफ से पहला आक्रमण किसी पर नहीं होगा और न ही यह हमारा इतिहास रहा है । लेकिन मैंने सैनिकों से कह दिया है कि किसी दूसरे देश से आक्रमण होता है तो जवाब देने के लिए पूछने की जरूरत नहीं है।

सीएम योगी के पास सत्‍ता की शक्ति के साथ इच्‍छा शक्ति भी

उन्होंने कहा कि सत्ता की शक्ति के साथ योगी आदित्यनाथ में इच्छाशक्ति भी है। पहले वर्दी पर गुंडागर्दी भारी पड़ती थी।अब गुंडों पर वर्दी भारी पड़ रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2014 से पहले देश की क्या स्थिति थी सब जानते हैं। जगह- जगह आतंकवाद, घुसपैठ व प्लेन हाइजैक होते थे। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व आज भारत दुनिया में सबसे बड़ी शक्ति के रूप स्थापित हुआ है।

पास फटकने की हिम्‍मत नहीं जुटा पाते दुश्‍मन दाे

रक्षा मंत्री ने कहा कि पहले देश की आंतरिक स्थिति बहुत ही खराब थी। कश्मीर का आतंकवाद देश की सुचिता को भंग करता था। दुश्मन देश पहले जो भारत को आंखें दिखाते थे। आज दूर हटने के लिए मजबूर हैं। ऐसे भारत के नेतृत्व को सबको सम्मान और गर्व करना चाहिए । कार्यक्रम में प्रमुख रूप से केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी, जलशक्ति मंत्री डाक्टर महेंद्र सिंह, रोहतक के सांसद महंत बालक दास , पनियरा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह, जयमंगल कन्नौजिया, प्रेमसागर पटेल फरेंदा विधायक बजरंग बहादुर सिंह, नौतनवा विधायक अमन मणि, जिला पंचायत जिलाध्यक्ष रविकांत पटेल, जिलाध्यक्ष परदेशी रविदास, हिंयवा जिलाध्यक्ष नरसिंह पांडेय, अजय श्रीवास्तव, वीरेंद्र सिंह, जिलामंत्री ऋषि त्रिपाठी, राजेश सिंह, काशीनाथ सिंह, संजीव शुक्ला सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी