संतकबीर नगर में पिकेट ड्यूटी से लौटे कांस्टेबल की मौत

कलक्ट्रेट पुलिस चौकी से रात में पिकेट ड्यूटी कर सुबह कोतवाली खलीलाबाद स्थित बैरक में लौटे कांस्टेबल की मौत हो गई इससे पुलिसकर्मियों में शोक की लहर है। इसकी सूचना मृतक कांस्टेबल के परिवार के सदस्यों को दी गई।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 03:36 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 03:36 PM (IST)
संतकबीर नगर में पिकेट ड्यूटी से लौटे कांस्टेबल की मौत
पिकेट ड्यूटी से लौटे कांस्टेबल की मौत। प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : कलक्ट्रेट पुलिस चौकी से रात में पिकेट ड्यूटी कर सुबह कोतवाली खलीलाबाद स्थित बैरक में लौटे कांस्टेबल की मौत हो गई, इससे पुलिसकर्मियों में शोक की लहर है। इसकी सूचना मृतक कांस्टेबल के परिवार के सदस्यों को दी गई।

पिकेट ड्यूटी करके सुबह चार बजे बैरक में पहुंचे थे सूरज राजभर

कांस्टेबल सूरज राजभर बीते गुरुवार की रात पिकेट ड्यूटी करके सुबह चार बजे कोतवाली खलीलाबाद थाना स्थित बैरक में पहुंचे थे। वह सुबह करीब साढ़े सात बजे तक नहीं उठे। इससे बैरक के अन्य साथियों ने उन्हें जगाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं जगे। इस पर साथी कांस्टेबल रजनीश यादव व अन्य उन्हें लेकर जिला अस्पताल में पहुंचे। यहां के डाक्टरों ने जांच के बाद कांस्टेबल सूरज राजभर को मृत घोषित कर दिया। मृतक सूरज गाजीपुर जनपद के मरदा थाना क्षेत्र के दूरखुशी गांव के रहने वाले थे। कोतवाली खलीलाबाद के प्रभारी अनिल कुमार ने कहा कि मृतक कांस्टेबल के परिवार के सदस्यों को सूचना दे दी गई है। वे शव को लेने अपने घर से चल दिए हैं।

कुआनो नदी में मिली युवती के शव की हुई पहचान

धनघटा पुलिस ने थाना क्षेत्र के रामपुर छितौनी गांव स्थित कुआनो नदी के घाट पर मिले युवती के शव की पहचान कर ली है। युवती महुली थाना क्षेत्र के सिकटहा गांव की निकली। शव की पहचान करने के बाद परिवार के सदस्य विलाप करने लगे। धनघटा थाना क्षेत्र के रामपुर छितौनी गांव स्थित कुआनो नदी के घाट पर कुछ लोगों ने एक युवती का शव उतराते हुए देखा। शोर मचाने पर तमाम लोग घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से युवती के शव को बाहर निकाला था। युवती के दाएं हाथ में गोदना से एमके तथा बाएं हाथ पर मीना लिखा हुआ था।

अखबारों में खबर छपने पर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा एक परिवार

अखबारों में खबर प्रकाशित होने पर महुली थाना क्षेत्र के सिकटहा गांव के एक घर का परिवार जिला अस्पताल स्थित पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचा। परिवार के सदस्यों ने पुलिस की मौजूदगी में शव की पहचान 22 वर्षीय मीना पुत्री रामेश्वर के रूप में की। थानाध्यक्ष अनिल कुमार दूबे ने बताया कि इस युवती की शादी धनघटा थानाक्षेत्र के शंकरपुर गांव निवासी एक युवक से तय थी। इस युवती का शव रामपुर छितौनी गांव स्थित कुआनो घाट पर कैसे पहुंचा, इसके अलावा अन्य बिंदुओं के बारे में जानकारी प्राप्त करने में पुलिस लगी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी