रोजगार की तलाश में सउदी अरब गए गोरखपुर के कामगार का मिला शव, मचा कोहराम

बेलीपार थाना क्षेत्र मलांव निवासी बृजेश कुमार पांडेय की सउदी अरब में मौत हो गई है। डीएम विजय किरन आनन्द के हस्तक्षेप के बाद स्वजन को बृजेश का शव सउदी अरब के एक अस्पताल में रखे जाने की सूचना मिली। वहां रह रहे रिश्तेदारों ने पहुंचकर शिनाख्त की।

Navneet Prakash TripathiThu, 25 Nov 2021 02:16 PM (IST)
रोजगार की तलाश में सउदी अरब गए गोरखपुर के कामगार का मिला शव। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। बेलीपार थाना क्षेत्र मलांव निवासी बृजेश कुमार पांडेय की सउदी अरब में मौत हो गई है। डीएम विजय किरन आनन्द के हस्तक्षेप के बाद स्वजन को बृजेश का शव सउदी अरब के एक अस्पताल में रखे जाने की सूचना मिली। वहां रह रहे रिश्तेदारों ने पहुंचकर शिनाख्त की।

डीएम से मिली थीं बृजेश पांडेय की पत्‍नी

मलांव निवासी बृजेश पांडेय की पत्‍नी रीता पांडेय ने 23 नवंबर को डीएम से मुलाकात की थी। बताया कि उनके पति सउदी में नौकरी करते हैं। 22 नवंबर की शाम आइएमओ नंबर से आये फोन काल में पति की मौत की जानकारी दी गई। इसके बाद से वह नंबर काम नहीं कर रहा। कोई पति की हालत की जानकारी भी नहीं दे पा रहा है। डीएम ने अफसरों को विदेश मंत्रालय से संपर्क करने का निर्देश दिया।

हृदय गति रुकने से हुई मौत

स्वजन ने बताया कि बृजेश की हृदय गति रुकने से मौत हुई है। 24 नवंबर को पुतला बनाकर अंतिम संस्कार की तैयारी की जा रही थी। इस बीच पता चला कि कानूनी प्रक्रिया पूरी होने पर चार-पांच दिन बाद सउदी पुलिस शव देगी। सउदी में ही अंतिम संस्कार कराया जाएगा। बृजेश की मौत की पुष्टि के बाद परिवार में कोहराम मच गया। पत्नी रीता का रो-रोकर बुरा हाल है।

टाइल्स कारीगरों की मौत के मामले में मुकदमा दर्ज

कैंपियरगंज में नेशनल हाईवे के पास करंट की चपेट में आने से मंगलवार को तीन टाइल्स कारीगरों की मौत हो गई थी। वे सभी रामसूरत चौहान के निर्माणाधीन मकान में काम कर रहे थे। मकान में काम करने के लिए ट्रालीयुक्त सीढ़ी को धकेल कर ले जा रहे थे। इसमें लोहरपुरवा निवासी कमलेश चौरसिया, जोखन व शाहपुर के गायत्रीपुरम निवासी पंकज पासवान की मौत हो गई थी। पुलिस ने कमलेश के पिता मोलहु चौरसिया की तहरीर पर रामसूरत व विद्युत विभाग पर मुकदमा दर्ज किया है।

युवती से की छेडख़ानी, विरोध पर भाई का पैर तोड़ा

गोला के कुछ मनबढ़ युवकों ने मंगलवार को एक युवती से छेडख़ानी की और विरोध पर उसके भाई का पीट-पीटकर पैर तोड़ दिया। मामले में दूसरे पक्ष ने भी थाने में तहरीर देकर छेडख़ानी का आरोप लगाया है। सीओ जगतराम कन्नौजिया का कहना है कि मामला संज्ञान में आया था। थानाध्यक्ष को उचित कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है।

दुकानदार की हत्या का एक और आरोपित गिरफ्तार

बांसगांव के वार्ड संख्या-पांच बड़ावन मुहल्ले में बीते 19 नवंबर को दुकानदार अशोक गुप्ता की हत्या हो गई थी। पुलिस ने बुधवार को हत्यारोपित गौरव श्रीवास्तव को धोबहा घाट पुल के पास से गिरफ्तार किया है। घटना के बाद छह आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस मुख्य आरोपित व गौरव के पिता गोपाल को घटना के दूसरे दिन ही गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है। अभी चार आरोपित फरार हैं।

ट्रेन की चपेट में आने से बुजुर्ग की मौत

सहजनवा के कसरवल के पास बुधवार सुबह छह बजे ट्रेन की चपेट में आने से 65 वर्षीय ग्रामवासी नवी मोहम्मद की मौत हो गई। हल्का इंचार्ज रङ्क्षवद्र तोमर का कहना है कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.