कुशीनगर में तालाब में मिला दो बच्‍चों का शव, जमकर हुए पथराव में चार पुलिसकर्मी घायल

कुशीनगर के कप्‍तानगंज कस्‍बे में घर से दोपहर में खेलने निकले दो बालकों का शव कस्बे के एकलव्य नगर वार्ड स्थित तालाब में मिला। स्वजन ने मोहल्ले के ही एक परिवार पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए आरोपित के घर पर पथराव कर दिया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 06:12 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 06:12 PM (IST)
कुशीनगर में तालाब में मिला दो बच्‍चों का शव, जमकर हुए पथराव में चार पुलिसकर्मी घायल
आक्रोशित लोगों ने एनएच जाम कर दिया। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : कुशीनगर के कप्‍तानगंज कस्‍बे में घर से दोपहर में खेलने निकले दो बालकों का शव कस्बे के एकलव्य नगर वार्ड स्थित तालाब में मिला। स्वजन ने मोहल्ले के ही एक परिवार पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए आरोपित के घर पर पथराव कर दिया। पथराव में मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज समेत चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने हाईवे जाम कर दिया। एसपी संचिद्र पटेल, एएसपी एपी सिंह के समझाने पर देर शाम माने। गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई और पुलिस कैंप कर रही है।

खेलने के लिए जाने की बात कहकर घर से निकले थे दोनों बच्‍चे

मोहल्ले के शंभु निषाद का 12 वर्षीय पुत्र अंकुश पड़ोस के नौ वर्षीय रंजीत पुत्र नाथू साहनी संग दोपहर तीन बजे मोहल्ले में ही खेलने जाने की बात बताकर घर से निकले। शाम को लगभग साढ़े छह बजे मोहल्ले के लोग एकलव्य प्रतिमा के समीप स्थित तालाब में दोनों का शव देखा, थोड़ी ही देर में खबर कस्बे में फैल गई। मौके पर भीड़ जमा हो गई।

मोहल्‍ले के ही एक परिवार के लोगों पर लगाया हत्‍या का आरोप

स्वजन मोहल्ले के ही एक परिवार के लोगों पर हत्या कर बच्चों का शव फेंकने का आरोप लगाते हुए आरोपितों के घर पर पथराव कर दिया। वहां मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज एस कुमार, कांस्‍टेबल प्रदीप यादव, रमांकात, अमरनाथ यादव सहित आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिसकर्मियों ने इसकी सूचना आला अधिकारियों को दी। घटना की खबर मिलते ही थाने की पुलिस बल पहुंच गई।

पुलिस ने तालाब से निकलवाया बच्‍चों का शव

काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने तालाब से निकाल कर शवों को कब्जे में ले लिया। शवों पर कोई जख्म आदि के निशान नहीं मिले। एसएपी ने बताया कि मामले की जांच कर सख्त कार्रवाई होगी। दोनों परिवारों के बीच क्या अदावत है पता किया जा रहा है। अभी तहरीर नहीं मिली है।

chat bot
आपका साथी