DDU: अंतिम चरण में पहुंची प्रवेश प्रक्रिया Gorakhpur News

विभाग में सुबह 10 से दोपहर दो बजे के बीच बुलाया गया। बीए-एलएलबी प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए अनारक्षित श्रेणी की महिला अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया गया है। विभागाध्यक्ष का कहना है कि इस संवर्ग में प्रवेश के लिए अभी कुछ सीटें बची रह गई हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 01:49 PM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 01:49 PM (IST)
DDU: अंतिम चरण में पहुंची प्रवेश प्रक्रिया Gorakhpur News
गोरखपुर विश्‍वविद्यालय के मुख्‍य द्वार का फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में स्नातक व परास्नातक के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश की प्रक्रिया अंतिम चरण में पहुंच रही है। हालांकि कई विभागों में प्रवेश का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा। संस्कृत विभाग के अध्यक्ष ने परास्नातक प्रथम वर्ष की बची हुई सभी सीटों के लिए इच्छुक सभी संवर्ग के अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए बुधवार को आमंत्रित किया है। अभ्यर्थियों को प्रवेश के विभाग में सुबह 10 से दोपहर दो बजे के बीच बुलाया गया। बीए-एलएलबी प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए अनारक्षित श्रेणी की महिला अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया गया है। विभागाध्यक्ष का कहना है कि इस संवर्ग में प्रवेश के लिए अभी कुछ सीटें बची रह गई हैं। इसके लिए उन महिला अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया गया है, जिन्होंने प्रवेश परीक्षा में 120 या उससे अधिक अंक हासिल किया हो। यह प्रवेश बुधवार को विधि विभाग में लिया जाएगा।

प्रवेश के लिए कट आफ मेरिट :बीए

सुबह 9:30 से दोपहर 12:30 बजे तक : अन्य पिछड़ा वर्ग (84 या उससे अधिक अंक)

दोपहर 12:30 बजे से दोपहर बाद 2:30 बजे तक) : अन्य पिछड़ा वर्ग (82 या उससे अधिक अंक)

बीए-एलएलबी

अन्य पिछड़ा वर्ग: 126 या उससे अधिक अंक

अन्य पिछड़ा वर्ग (प्रतीक्षा सूची): 108 या उससे अधिक अंक

अन्य पिछड़ा वर्ग (केवल छात्राएं): 104 या उससे अधिक अंक

अनु. जाति: 104 या उससे अधिक अंक

अनु. जाति (प्रतीक्षा सूची): 74 या उससे अधिक अंक

अनु. जाति (केवल छात्राएं): समस्त अभ्यर्थी

अनु. जनजाति: सभी अभ्यर्थी

एम.काम प्रथम वर्ष में प्रवेश आज

एम.काम प्रथम वर्ष में प्रवेश बुधवार को वाणिज्य भवन में सुबह 10 बजे से होगा। प्रवेश संयोजक प्रो. आरपी ङ्क्षसह ने बताया कि 128 अंक या अधिक प्राप्त करने वाले सभी अभ्यर्थी, 90 या इससे अधिक अंक पाने वाले ईडब्लूएस संवर्ग के अभ्यर्थी, 108 या अधिक अंक पाने वाले ओबीसी, 82 अंक या अधिक वाले एससी, 64 अंक या अधिक पाने वाले एसटी संवर्ग के अभ्यर्थी प्रवेश ले सकते हैं।

एमएससी (रसायन) में प्रवेश 21 को

एमएससी (रसायन) प्रथम वर्ष में प्रवेश का कार्य अब 21 नवंबर को किया जाएगा। विभागाध्यक्ष की ओर से जारी कार्ययोजना के मुताबिक 21 नवंबर को अन्य पिछड़ा वर्ग में 80 या उससे अधिक अंक पाने वाले, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग में 66 या उससे अधिक अंक पाने वाले और विशेष वर्ग में सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश के लिए आमंत्रित किया गया है। 

chat bot
आपका साथी