सफाईकर्मी को दारोगा ने पीटा, आक्रोशित कर्मचारियों ने पुलिस चौकी के सामने फेंका कचरा

हाटा नगर के कस्बा पुलिस चौकी पर तैनात एक दारोगा ने शनिवार को सफाईकर्मी की पिटाई कर दी। सफाई कर्मी दारोगा से ड्यूटी जाने का हवाला देता रहा पर दारोगा ने उसकी एक न सुनी। घटना की जानकारी पर बड़ी संख्या में सफाई कर्मी इकट्ठा हो गए और दारोगा के खिलाफ कार्रवाई व तबादले की मांग करने लगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 08:48 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 06:09 AM (IST)
सफाईकर्मी को दारोगा ने पीटा, आक्रोशित कर्मचारियों ने पुलिस चौकी के सामने फेंका कचरा
सफाईकर्मी को दारोगा ने पीटा, आक्रोशित कर्मचारियों ने पुलिस चौकी के सामने फेंका कचरा

गोरखपुर,जेएनएन: कुशीनगर जिले के हाटा नगर के कस्बा पुलिस चौकी पर तैनात एक दारोगा ने शनिवार को सफाईकर्मी की पिटाई कर दी। सफाई कर्मी दारोगा से ड्यूटी जाने का हवाला देता रहा पर दारोगा ने उसकी एक न सुनी। घटना की जानकारी पर बड़ी संख्या में सफाई कर्मी इकट्ठा हो गए और दारोगा के खिलाफ कार्रवाई व तबादले की मांग करने लगे। सफाईकर्मियों ने दारोगा के विरुद्ध नामजद तहरीर भी दी। इतना ही नहीं नाराज सफाईकर्मियों ने चौकी के सामने कूड़ा गिरा कर आक्रोश भी जताया। इसके बाद नपा कार्यालय में धरना शुरू कर दिया।

हाटा नगर पालिका के वार्ड पटनी निवासी मनीष कुमार (25) सफाई कर्मी है। वह सुबह नौ बजे बाइक से नपा कार्यालय जा रहा था। कस्बा पुलिस चौकी पर तैनात एक दारोगा ने उसकी बाइक रोक पूछताछ की। आरोप है कि मनीष ने बताया कि वह सफाईकर्मी है और अपनी ड्यूटी जा रहा है। इसके बाद भी दारोगा ने उनके साथ दु‌र्व्यवहार किया और पिटाई कर दी। मनीष ने इसकी सूचना नपा कार्यालय को दी। इसकी खबर मिलते ही नपा कर्मी आक्रोशित हो गए। बड़ी संख्या में सफाईकर्मी तत्काल मौके पर पहुंचे और पीड़ित को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हाटा ले गए। मेडिकल रिपोर्ट के साथ कर्मचारियों ने कोतवाली पहुंच दारोगा के विरुद्ध नामजद तहरीर दी। ट्राली पर कूड़ा लादकर चौकी पुलिस पहुंचे और गेट पर उसे गिरा कर दारोगा के इस कृत्य की निदा की, फिर नपा कार्यालय पहुंच कामकाज ठप करने की चेतावनी दे धरना शुरू कर दिए। नपाध्यक्ष मोहन वर्मा, अधिशासी अधिकारी अजय कुमार ने इसकी जानकारी डीएम भूपेंद्र एस चौधरी, एसपी विनोद कुमार मिश्र को दी। आला अफसरों ने मामले में कार्रवाई का भरोसा दिलाया। कोतवाल ने आरोपित दारोगा के अविलंब स्थानांतरण का भरोसा दिया तब जाकर नपा कर्मी शांत हुए। धरना देने वालों में अशोक सिंह, योगेंद्र मणि, अजय राव सहित बड़ी संख्या में नपाकर्मी शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी