संतकबीर नगर में पानी के मोटर में उतरा करंट, मां- बेटे की मौत

संतकबीर नगर जिले में बेलहर कला थाना क्षेत्र के एक गांव में बड़ा हादसा सामने आया है। करंट की चपेट में आने से मां- बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। घटना से सभी लोग सन्न है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 04:36 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 06:10 PM (IST)
संतकबीर नगर में पानी के मोटर में उतरा करंट, मां- बेटे की मौत
घटनास्थल पर जुटी भीड़ व जांच करते पुलिसकर्मी। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : संतकबीर नगर जिले में बेलहर कला थाना क्षेत्र के एक गांव में बड़ा हादसा सामने आया है। करंट की चपेट में आने से मां- बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। घटना से सभी लोग सन्न है। घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई। सुबह नौ बजे 35 वर्षीय संगीता यादव पत्नी अभिमंयु अपने घर में मोटर चलाकर स्नान कर रही थी। नंगे केबल पर पैर पड़ जाने के कारण वह करंट की चपेट में आ गई। मां को झुलसता देख उसका 11 वर्षीय पुत्र अमन उसके पास उसे बचाने पहुंच गया, जिससे वह भी करंट की चपेट में आ गया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना के बारे में जानकारी ही नहीं हो पाई लोगों को

कुछ देर तक लोगों को घटना के बारे में जानकारी नहीं हो पाई। दोनों को अचेत अवस्था में देखा तो स्वजनों ने रोना- बिलखना शुरू कर दिया। इसके बाद गांव के लोग मौके पर जुटे। घटना से परिवार व समूचे गांव में स्वजनों का रो- रोकर बुरा हाल है। बेलहर पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के लिए शव को अपने कब्जे में लिया, लेकिन स्वजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इन्कार कर दिया। पुलिस ने उच्चाधिकारियों से परामर्श करके पंचनामा भरकर शव को स्वजनों को सौंप दिया। घटना की सूचना पर थानेदार संतोष मिश्रा व सीओ अम्बरीश भदौरिया भी मौके पर पहुंच गए। पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत उर्फ पप्पू निषाद ने पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया।

मां-बेटे की मौत से पसरा मातम

बेलहर में मां व बेटी की मौत से मातम पसरा हुआ है। रोज की भांति अभिमंयु अपनी चाय की दुकान पर भगौसा में था। संगीता व बेटे अमन की मौत की सूचना मिलने पर वह फूट- फूटकर रोने लगा। बेटी नेहा का आंसू थमने का नाम नहीं ले रहा था। ग्रामीणों ने बताया कि अभिमंयु अपनी पत्नी संगीता बेटा अमन व बेटी नेहा के साथ खेतीबारी करके परिवार को खुशी से रखता था, परंतु पत्नी व बेटे की मौत ने उसे झकझोर दिया। अभिमंयु के पिता बहू व नाती की मौत के सदमे से नहीं उबर पा रहे है। इस हृदय विदारक घटना की सूचना मिलने पर गांव व आसपास के गांव के लोग पीड़ित परिवार को सांत्वना देने पहुंचे।

chat bot
आपका साथी