एनईआर की पैसेंजर ट्रेनों के संचालन पर संकट के बादल, फ‍िर निरस्त हुईं छह सवारी गाड़ियां

पूर्वोत्‍तर रेलवे की कई सवारी गाडि़यां यात्री न मिलने के कारण निरस्‍त कर दी गई हैं। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

सवारी न मिलने रेलवे लगातार ट्रेनों का संचालन निरस्‍त कर रहा है। इस बीच पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल की छह और स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों को 11 और 12 मई को निरस्त कर दिया गया है। इसके पूर्व भी कई ट्रेनें निरस्‍त कर दी गई थीं।

Pradeep SrivastavaTue, 11 May 2021 08:05 AM (IST)

गोरखपुर, जेएनएन। पूर्वोत्तर रेलवे के लोकल रूटों पर चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों (सवारी गाड़ियां) के संचालन पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। यात्री नहीं मिलने पर वाराणसी मंडल की छह और स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों को 11 और 12 मई को निरस्त कर दिया गया है।

निरस्त होने वाली स्पेशल ट्रेनें

05122 छपरा कचहरी- थावे

05123 थावे- छपरा कचहरी

05121 थावे- मसरख

05124 मसरख- थावे

05241 सोनपुर- पंचदेवरी

05242 पंचदेवरी- सोनपुर

आज एलटीटी से गोरखपुर लिए चलेगी एसी स्पेशल

महाराष्ट्र में फंसे पूर्वांचल के प्रवासियों को गोरखपुर लाने के लिए 11 मई को लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी) से गोरखपुर के लिए एक जोड़ी एसी स्पेशल चलेगी। यह ट्रेन 13 मई को गोरखपुर से वापस होगी। इसके अलावा रेलवे बोर्ड ने महाराष्ट्र के विभिन्न स्टेशनों से गोरखपुर सहित पूर्वोत्तर रेलवे रूट पर पहले से चल रही दस अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनों का फेरा भी बढ़ा दिया है। यह सभी ट्रेनें पूर्व निर्धारित समय, ठहराव और मार्ग के आधार पर चलाई जाएंगी।

13 से नौतनवा रनिंग रूम में भी मिलेगी खानपान की सुविधा

लोको पायलटों और गार्डों के लिए राहत भरी खबर है। नौतनवा रनिंग रूम में भी खानपान की सुविधा मिलेगी। रनिंग स्टाफ निर्धारित मूल्य पर मनपसंद गरमागरम नश्ता और भोजन कर सकेंगे। पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ ने रेलवे प्रशासन के इस निर्णय का स्वागत किया है।

महामंत्री विनोद कुमार राय के अनुसार मंडल रेल प्रबंधक से इस व्यवस्था को शुरू करने की मांग की गई थी। इसीक्रम में पूर्वोत्तर रेलवे श्रमिक संघ के पदाधिकारी बजरंगी दूबे और संजय त्रिपाठी ने यांत्रिक कारखाना प्रबंधक को ज्ञापन सौंपकर कोरोना काल में कर्मचारियों की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

वहीं, एनई रेलवे मजदूर यूनियन के महामंत्री केएल गुप्त ने गोरखपुर के पीडब्लूआइ दफ्तर में कोविड- 19 प्रोटोकाल का पालन नहीं करने तथा रोस्टर लागू नहीं करने का आरोप लगाया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.