Gorakhpur Vaccination: टीकाकरण अभियान में शरारत से बाज नहीं आ रहे अपराधी, एप में छेड़छाड़ से परेशानी बढ़ी Gorakhpur News

आइडी जेनरेटर कर किसी ने एप में छेड़छाड़ कर दी थी और हास्पिटल को एप में जोड़ दिया था। इससे लोगों को परेशानी हुई। लोग प्राइवेट अस्‍पताल पहुंच गए वहां जाकर पता चला कि यह शरारती तत्‍वों का काम है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 07:30 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 07:30 PM (IST)
Gorakhpur Vaccination: टीकाकरण अभियान में शरारत से बाज नहीं आ रहे अपराधी, एप में छेड़छाड़ से परेशानी बढ़ी Gorakhpur News
सीएमओ डाक्‍टर सुधाकर पांडेय की फाइल फोटो, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। टीकाकरण के लिए कोविन पोर्टल व एप पर रजिस्ट्रेशन कराकर स्लाट बुकिंग के लिए लोग परेशान हैं। शनिवार व रविवार को अनेक लोगों को तारामंडल स्थित शाही ग्लोबल हास्पिटल में स्लाट मिल गया लोगों ने बुक करा लिया। उसके बाद 50-60 की संख्या में लोग टीका लगवाने पहुंच गए। वहां जाने पर पता चला कि टीकाकरण नहीं हो रहा है। निजी अस्पतालों में अभी रोक लगा दी गई है। निराश होकर लोग लौटे। बाद में पता चला कि आइडी जेनरेटर कर किसी ने एप में छेड़छाड़ कर दी थी और हास्पिटल को एप में जोड़ दिया था। इससे लोगों को परेशानी हुई।

टीका लगवाने शाही ग्लोबल हास्पिटल पहुंच गए  लोग

टीकाकरण के लिए बड़ी संख्या में पहुंची भीड़ को देखकर कर्मचारियों ने निदेशक डा. शिवशंकर शाही को इसकी सूचना दी। उन्होंने लोगों को बताया कि पहले यहां टीका लगता था लेकिन कुछ दिनों से शासन ने रोक लगा दी है। इस समय टीकाकरण नहीं हो रहा है। उन्होंने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को भी दी। सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने कहा कि किसी ने यह शरारत की है। आइटी विभाग से इसकी जांच कराई जाएगी। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शरारती तत्‍व कोरोना महामारी के समय भी बाज नहीं आ रहे हैं। लोगों को पेरशान करने की उनकी मंशा कहीं न कहीं व्‍यवस्‍था को बिगाड़ने से है। ऐसे लोग सामान्‍य लोग नहीं हो सकत हैं। मानवता के दुश्‍मन के रूप में उभर कर आने वाले समाज विरोधी ऐसे तत्‍वों को किसी भी सूरत में नहीं बख्‍शा जाना चाहिए। इसके लिए न केवल संबंधित व्‍यक्ति पर कड़ी कार्रवाई की जाने की जरूरत है, अपितु उनके पूरे परिवार पर भी कार्रवाई करने की जरूरत है।

जिले को मिली वैक्सीन की 30 हजार डोज

जिले में वैक्सीन की कमी का संकट खत्म होता जा रहा है। रविवार को 30 हजार डोज शासन ने और भेज दी। शनिवार को 34 हजार डोज आई थी और शुक्रवार को दो हजार डोज। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एनके पांडेय ने बताया कि 18 से 45 वर्ष के बीच के लोगों के लिए 24 हजार व 45 पार के लिए छह हजार डोज रविवार को आई है। अब वैक्सीन की कमी का संकट खत्म हो गया है। सोमवार से बड़े पैमाने पर लोगों को टीका लगाया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी