मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी बदमाश के पैर में लगी गोली, पुलिस पर फायर कर भाग रहा था अपराधी

पुलिस द्वारा की तरफ से की गई जवाबी फायरिंग में घनश्याम के बाएं पैर में घुटने के नीचे गोली लगी। बाद में पुलिस के जवानों ने उसे धर दबोचा। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। मुठभेड़ में घायल बदमाश घनश्याम को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 03:07 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:24 PM (IST)
मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी बदमाश के पैर में लगी गोली, पुलिस पर फायर कर भाग रहा था अपराधी
पुलिस मुठभेड़ का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

 गोरखपुर, जागरण संवाददाता। बस्ती के पैकोलिया थानाक्षेत्र के पचपेड़वा-महेशगंज मार्ग पर कठौतिया गांव के समीप पुलिस और बदमाशों के बीच मंगलवार की भोर में मुठभेड़ हो गई। इसमें 25 हजार रुपये के इनामिया बदमाश के पैर में गोली लगी। वहीं एक सिपाही के बांह को खरोंचते हुई गोली निकल गई है।

शराब तस्‍करी में लिप्‍त रहा अपराधी

पुलिस के मुताबिक एसओजी प्रभारी मृत्युंजय पाठक व पैकोलिया थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह अपनी टीम के साथ गश्त पर निकले थे। इसी बीच भोर में एक सूचना मिली कि शराब तस्कर परशुरामपुर थाना क्षेत्र के बेनीपुर गांव निवासी घनश्याम बाइक से दुबौला से पचपेड़वा-महेशगंज मार्ग होते हुए अपने घर जा रहा है। एसओजी व पैकोलिया पुलिस की संयुक्त टीम ने उसे कठौतिया गांव के पास घेर लिया। इसी बीच घनश्याम ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। जिसमें एसओजी टीम के कांस्टेबल दिलीप कुमार के बाह को छूते हुए गोली निकल गई।

जवाबी कार्रवाई में घायल हुआ बदमाश

पुलिस द्वारा की तरफ से की गई जवाबी फायरिंग में घनश्याम के बाएं पैर में घुटने के नीचे गोली लगी। बाद में पुलिस के जवानों ने उसे धर दबोचा। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। मुठभेड़ में घायल बदमाश घनश्याम को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। थानाध्यक्ष पैकोलिया प्रदीप सिंह ने बताया कि तीन जून को पैकोलिया में 160 लीटर अपमिश्रित शराब बरामद किया गया था। इस मामले में घनश्याम वांछित चल रहा था। उसकी गिरफ्तारी के लिए 25 हजार रुपया का ईनाम भी घोषित था। एसपी आशीष श्रीवास्तव ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायल ईनामी शराब तस्कर से पूछताछ की।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम

घनश्याम को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में एसओजी प्रभारी व थानाध्यक्ष पैकोलिया के अलावा उप निरीक्षक सुरेश यादव, हेड कां. विजय प्रकाश दीक्षित, दिलीप कुमार, जनार्दन प्रजापति, कां. अजय यादव, विजय कुमार यादव, हिंदे आज़ाद, शैलेश यादव, जय प्रकाश, जीवन प्रताप सिंह शामिल थे। बस्‍ती के एसपी आशीष श्रीवास्तव का कहना है कि पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम से हुई मुठभेड़ में 25 हजार का ईनामी पकड़ा गया है। इस पर नौ आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। इसके गिरोह के अन्य साथी जेल में निरुद्ध है। सभी पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी