पंजाब के शूटर पर इनाम की राशि बढ़ाएगी गोरखपुर पुलिस, तलाश में जुटी क्राइम ब्रांच Gorakhpur News

एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु की फाइल फोटो, जागरण।

भाजपा नेता बृजेश सिंह की हत्या में शामिल शूटर सतनाम सिंह उर्फ छिद्दू निवासी तरनतारन रोड दविंद्रनगर अमृतसर पंजाब को गोरखपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने पंजाब के फतेहगढ़ साहब से पकड़कर पंजाब पुलिस को सौंपा था। वह पंजाब पुलिस को चकमा देकर भाग निकला।

Satish Chand ShuklaThu, 15 Apr 2021 01:45 PM (IST)

गोरखपुर, जेएनएन। भाजपा नेता और पूर्व प्रधान बृजेश सिंह की हत्या में शामिल शूटर सतनाम पंजाब पुलिस की लाकप से फरार होने के बाद पुलिस अब उस पर ईनाम की राशि बढ़ाने की तैयारी में जुटी है। एसएसपी ने डीआईजी के पास उस पर घोषित ईनाम की राशि बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा है। पुलिस का मानना है आरोपित पर ईनाम की राशि बढऩे से दोनों शूटरों की तलाश में तेजी आएगी। उनकी गिरफ्तारी के लिए दबाव बढ़ेगा।

पंजाब के रहने वाले हैं शूटर

भाजपा नेता बृजेश सिंह की हत्या में शामिल शूटर सतनाम सिंह उर्फ छिद्दू निवासी तरनतारन रोड दविंद्रनगर अमृतसर पंजाब को गोरखपुर क्राइम ब्रांच की टीम ने पंजाब के फतेहगढ़ साहब से पकड़ा था। पुलिस टीम ने सतनाम को पंजाब की स्पेशल इंवेस्टिगेशन एजेंसी की सुपुर्दगी में दिया था। उसे गोरखपुर लाने की तैयारी चल रही थी। इधर वह पंजाब पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। लाकप से भागने के आरोप में पंजाब पुलिस के दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है। संतरी कुलदीप के विरुद्ध मुकदमा लिखा जा चुका है।

ईनाम की राशि बढ़ाने का भेजा प्रस्‍ताव

गोरखपुर पुलिस ने सतनाम व घटना में शामिल दूसरे शूटर राजवीर उर्फ राजू पर 25-25 हजार रुपये का ईनाम रखा था। सतनाम के कस्टडी से फरार होने के बाद गोरखपुर एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने डीआईजी प्रीतिंदर सिंह के पास ईनाम की राशि बढ़ाए जाने को लेकर प्रस्ताव भेजा है। एसएसपी दिनेश कुमार कहना है कि क्राइम ब्रांच की टीम ने बढिय़ा काम किया था। पंजाब पुलिस से थोड़ी चूक हुई हैं। सतनाम फिर से गिरफ्तार किया जाएगा। उसके दूसरे साथी राजवीर को भी पकड़ा जाएगा।

यह हुई थी घटना

दो अप्रैल की रात गुलरिहा के नारायनपुर गांव के पूर्व प्रधान व बीजेपी नेता बृजेश ङ्क्षसह की हत्या हो गई थी। रविवार को गोरखपुर एसएसपी ने साजिशकर्ता सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर हत्याकांड का पर्दाफाश किया था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.