AIIMS Gorakhpur में तीन दिन में शुरू होगा का कोविड अस्पताल, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने सांसद रवि किशन को दी जानकारी

गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने बताया कि एम्स में कोविड मरीजों का इलाज शुरू करवाने के लिए उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का पत्र लिखा था। मंत्री ने उनके पत्र का संज्ञान लेते हुए एम्स में जल्द कोविड का इलाज शुरू करने का लिखित आश्वासन दिया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 09:30 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:41 PM (IST)
AIIMS Gorakhpur में तीन दिन में शुरू होगा का कोविड अस्पताल, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने सांसद रवि किशन को दी जानकारी
एम्‍स गोरखपुर में तीन दिन के भीतर कोविड अस्‍पताल शुरू हो जाएगा। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। एम्स गोरखपुर में तीन दिन में कोविड अस्पताल शुरू हो जाएगा। यानी एम्स में भी कोविड मरीजों को इलाज की सुविधा मिलने लगेगी। यह दावा है सांसद रवि किशन का। उन्होंने बताया कि उनके इस दावे का आधार केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डा. हर्षवर्धन का वह पत्र है, जो उन्हें शनिवार को उन्हें मिला। पत्र में स्वास्थ्य मंत्री ने सांसद को आश्वस्त किया है कि बहुत जल्द एम्स गोरखपुर में कोविड मरीजों को इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

30 बेड का कोविड अस्‍पताल शीघ्र 100 बेड का होगी

सांसद ने बताया कि एम्स में कोविड मरीजों का इलाज शुरू करवाने के लिए उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का पत्र लिखा था। पत्र में उन्होंने 30 बेड की सुविधा तत्काल शुरू करने की मांग की थी। मंत्री ने उनके पत्र का संज्ञान लेते हुए एम्स में जल्द कोविड का इलाज शुरू करने का लिखित आश्वासन दिया है। स्वास्थ्य मंत्री का निर्देश एम्स प्रशासन तक भी पहुंचा है। एम्स ने उन्हें मंगलवार तक यह सुविधा शुरू करने की जानकारी दी है। सांसद ने यह भी बताया कि एम्स में 30 बेड की कोविड इलाज व्यवस्था को जल्द 100 बेड तक पहुंचाया जाएगा। किसी भी कोरोना मरीज को इलाज में असुविधा न हो, इसके लिए केंद्र और प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है।

टेली मेडिसिन लिंक में जुड़ेंगे दुनिया भर के विशेषज्ञ डाक्टर

सामाजिक दायित्व के तहत दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय प्रशासन ने कोरोना महामारी के काल में लोगों को मुफ्त चिकित्सीय परामर्श दिलाले की योजना बनाई है। इसके लिए विश्वविद्यालय टेली मेडिसिन सेवा की शुरुआत करने जा रहा है। इस सेवा से दुनिया भर के विशेषज्ञ चिकित्सकों को जोड़ने की विश्वविद्यालय की तैयारी है। इसके लिए विवि के कुलपति से लेकर शिक्षक तक चिकित्सकों से संपर्क करने में जुट गए हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन की पूरी कोशिश है कि अगले सप्ताह से इस सेवा का लाभ लोगों को मिलने लगे।

एम्स में 30 बेड का कोविड अस्पताल बनाने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय से पत्र आया है। इसे लेकर तैयारी चल रही है। हमारी पूरी कोशिश है कि जल्द से जल्द इस अस्पताल की सुविधा मरीजों को मिलने लगे। - डा. शशांक, प्रभारी, मीडिया सेल, एम्स

chat bot
आपका साथी