जालसाजाें ने ठगे 1.20 लाख रुपये, सक्रियता से वापस आ गए 80 हजार Gorakhpur News

सिम रिचार्ज करने के नाम पर जालसाजों ने एयरफोर्स के इंजीनियर लालजी के खाते से करीब 1.20 लाख रुपये निकाल लिए। बाद में साइबर टीम की सक्रियता से उसके खाते में 80 हजार रुपये वापस आ गए। इंजीनियर ने साइबर थाने की टीम को बधाई दी है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 01:10 PM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 01:10 PM (IST)
जालसाजाें ने ठगे 1.20 लाख रुपये,  सक्रियता से वापस आ गए 80 हजार Gorakhpur News
जालसाजाें ने ठग लिए 1.20 लाख रुपये। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : सिम रिचार्ज करने के नाम पर जालसाजों ने एयरफोर्स के इंजीनियर लालजी के खाते से करीब 1.20 लाख रुपये निकाल लिए। बाद में साइबर टीम की सक्रियता से उसके खाते में 80 हजार रुपये वापस आ गए। इंजीनियर ने इसके लिए साइबर थाने की टीम को बधाई दी है।

मोबाइल से 15 रुपये का रिचार्ज करने को कहा गया था

इंजीनियर लाल जी के पास बीते 15 मार्च को एक नंबर से फोन आया और बताया गया कि उनका मोबाइल बंद होने वाला है। ऐसे में वह मोबाइल में कम से कम 15 रुपये का रिचार्ज करें। जालसाजों ने कहा कि वह यदि अपने फोन की सेवाएं जारी रखना चाहते हैं तो वह उनके पास एक लिंक भेज रहे हैं। उसे ओके करें। इंजीनियर के लिंक ओके करते ही उसके खाते कई किश्तों में रुपये कटने लगे। उन्होंने फोन फ्लाइट मोड में रखा, उसके बाद भी रुपये कटने बंद नहीं हुए। इंजीनियर ने इसकी जानकारी साइबर थाने को दी। एसपी क्राइम डा.एमपी ने बताया कि साइबर थाने की टीम सक्रिय हुई तो पता चला कि जालसाजों ने इंजीनियर से जो ठगी की है, उसमें से करीब चालीस हजार रुपये का वह उपयोग कर चुके हैं। आनलाइन वालेट में सिर्फ 80550 रुपये ही मौजूद हैं। टीम की सक्रियता से यह रुपये इंजीनियर के खाते में वापस आ गए।

जीडीए कर्मचारी के मकान में चोरी

शाहपुर के सरस्वतीपुरम कालोनी में जीडीए कर्मचारी असलम के मकान का ताला तोड़कर चोर कीमती गहने व सामान उठा ले गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है। गोरखपुर विकास प्राधिकरण में कार्यरत मोहम्मद असलम रिश्तेदार के घर शादी में शामिल होने परिवार के साथ गए थे। रात में दो बजे घर लौटे। गेट का ताला खोला तो बाउंड्रीवाल से दो युवक बैग लेकर कूदे। असलम ने शोर मचाया लेकिन चोर फरार हो गए। प्रभारी निरीक्षक शाहपुर संतोष ङ्क्षसह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। पूछताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।

chat bot
आपका साथी