गोरखपुर में फ‍िर शुरू हुआ कोरोना वायरस से मौतों का सिलसिला- एक की मौत, दो दिन में 40 नए मरीज मिले

गोरखपुर में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है। सोमवार को 30 व मंगलवार को 10 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। दो दिन में कुल 40 संक्रमित पाए गए हैं। जिले में अब तक 21719 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 31 Mar 2021 07:05 AM (IST) Updated:Wed, 31 Mar 2021 09:18 PM (IST)
गोरखपुर में फ‍िर शुरू हुआ कोरोना वायरस से मौतों का सिलसिला- एक की मौत, दो दिन में 40 नए मरीज मिले
गोरखपुर में कोरोना का संक्रमण फ‍िर शुरू हो गया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर जिले में केवल कोरोना के मरीज ही नहीं बढ़ रहे, बल्कि मौतें भी अब शुरू हो गई हैं। मंगलवार को एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। कोतवाली क्षेत्र के खूनीपुर निवासी 72 वर्षीय महिला बाबा राघव दास मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में भर्ती थीं। मंगलवार की सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। एक माह बाद यह पहली मौत है। इसके पहले 28 फरवरी को एक संक्रमित की मौत हुई थी। इस मौत के पोर्टल पर अपलोड न होने से स्वास्थ्य विभाग ने 366 मौतों की ही सूचना जारी की है।

जिले में अब 198 सक्रिय मरीज

सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने बताया कि सोमवार को 30 व मंगलवार को 10 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। दो दिन में कुल 40 संक्रमित पाए गए हैं। जिले में अब तक 21719 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 21155 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 198 सक्रिय मरीज हैं। उन्होंने कहा है कि कोविड 19 से बचाव के नियमों का पालन ही हमें कोरोना से मुक्ति प्रदान करेगा। एक तरफ आम जन बचाव करे, दूसरी तरफ सरकार टीकाकरण के जरिये इसकी रोकथाम का प्रयास कर रही है। सभी लोग सतर्क हो जाएं तो ही हम कोरोना पर विजय प्राप्त कर सकते हैं।

बाहर से आया हर व्यक्ति कराए जांच

सीएमओ ने कहा कि दिल्ली, मुंबई व अन्य राज्यों से आने वालों की कोरोना जांच के लिए एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन व बस स्टेशन पर बूथ बना दिए गए हैं। वहां यात्रियों की जांच की जा रही है। जिनकी जांच नहीं हो पा रही है, वे घर पर शारीरिक दूरी बनाकर रहें और किसी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर कोरोना की जांच करा लें। यह उनके व समाज के हित में है। संक्रमण का पता चल जाने से तत्काल इलाज शुरू हो जाएगा और दूसरे भी संक्रमित होने से बच जाएंगे। इससे कोरोना का संक्रमण फैलने नहीं पाएगा।

मंगलवार को कहां मिले कितने मरीज

शहरी क्षेत्र

कैट- 04

शाहपुर- 02

कोतवाली- 01

ग्रामीण क्षेत्र

पिपरौली- 01

खोराबार- 01

अन्य- 01

chat bot
आपका साथी