Coronavirus : राहत देने वाली खबर, निजामुद्दीन मरकज से कुशीनगर आए सभी जमातियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव

Coronavirus कुशीनगर के गांव अमवा जंगल से सोमवार की रात पकड़ी गईं पांच महिला जमातियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। पांचों में से किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 02:14 PM (IST) Updated:Thu, 09 Apr 2020 08:08 AM (IST)
Coronavirus : राहत देने वाली खबर, निजामुद्दीन मरकज से कुशीनगर आए सभी जमातियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव
Coronavirus : राहत देने वाली खबर, निजामुद्दीन मरकज से कुशीनगर आए सभी जमातियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव

कुशीनगर, जेएनएन। कुशीनगर के गांव अमवा जंगल से सोमवार की रात पकड़ी गईं पांच महिला जमातियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। पांचों में से किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं। इससे पूर्व अमवा जंगल व नेबुआ-नौरंगिया क्षेत्र में पकड़े गए पांच पुरुष जमातियों की जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आई थी। इस तरह जिले में पकड़े गए सभी 10 जमातियों की जांच रिपोर्ट निगेटिव मिलने के बाद सबने राहत की सांस ली है।

इन लोगों की हुई थी जांच

सोमवार रात को गांव अमवा जंगल स्थित एक मकान से कोतवाली पुलिस ने राहिमा खातून निवासी दीवान पाढ़ा बीमारू गुरी जिला नागौन, शाकीना खातून निवासी पेनीगॉन, कछलखुआ, जिला नागौन, जाहूरा खातून निवासी कुठाढ़ी जिला नागौन, रजीफा खातून निवासी कुबरी डूबी जिला होजई व एफ खातून निवासी कंडूली मारी जिला नागौन असोम को पकड़ जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा था। इससे पूर्व रविवार को गांव अमवा जंगल से ही पुलिस ने हासिम निवासी नागौन थाना सदर आसाम व यशोधर अली निवासी कुमरी डूभी पोस्ट जमूना भूख थाना कामपुर जिला होजई आसाम तथा नेबुआ-नौरंगिया क्षेत्र के गांव पटेरा बुजुर्ग से अब्दुल सलाम निवासी सालमा बोरी थाना भीम जिला नागौन व फकरूद्दीन निवासी कांदोमली गड़ी झूरिया नौगांवा व इनके साथ रहे ऐनुलहक निवासी नागौन सदर असोम को पकड़ जांच के लिए भेजा था।

चिकित्‍सकों की देख रेख में हैं सभी जमाती

सभी जमातियों के दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज में शामिल होने की बात सामने आई थी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इनका नमूना जांच के लिए गोरखपुर मेडिकल कालेज भेजा गया था। एसपी विनोद कुमार मिश्र ने कहा कि पांच महिला जमातियों की जांच रिपोर्ट बुधवार को प्राप्त हो गई है, जो निगेटिव है। इससे पूर्व पांच पुरुष जमातियों की जांच रिपोर्ट भी निगेटिव पाई गई थी। सभी अस्पताल में डाक्टरों की देख-रेख में हैं।

लाकडाउन के दौरान नहीं आया कोई विदेशी

पडरौना में 24 मार्च को लाकडाउन की घोषणा की गई थी। इस दौरान कुशीनगर में विदेश से कोई नहीं आया है। सीएमओ डाक्टर नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि लाकडाउन से पहले एक से 18 मार्च तक जिले में विदेश से 494 लोग आए। इन सभी का क्वारंटाइन कराया गया। स्वास्थ्य टीम की ओर से इन पर नजर रखी जा रही है।

83 नमूनों की हुई जांच, सभी निगेटिव

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज स्थित क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान केंद्र (आरएमआरसी) में कुल 83 नमूनों की जांच हुई। किसी में कोरोना संक्रमण नहीं मिला। सभी रिपोर्ट निगेटिव आईं। आरएमआरसी के मीडिया प्रभारी डॉ. अशोक पांडेय ने बताया कि एक नमूना मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय, गोरखपुर व चार नमूने मेडिकल कॉलेज से आए थे। अयोध्या से 10, बस्ती से 35, महराजगंज से आठ, सिद्धार्थनगर से चार, कुशीनगर के नौ व संतकबीर नगर के 12 नमूने थे।

chat bot
आपका साथी