Coronavirus: गोरखपुर मंडल के सभी जिलाें में बनाए जाएंगे लेवल-2 अस्पताल Gorakhpur News

Coronavirus गोरखपुर के मंडलायुक्त ने गोरखपुर मंडल के सभी जिलाें में लेवल-2 अस्पताल बनाने का निर्देश दिया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 10:44 AM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 09:40 PM (IST)
Coronavirus: गोरखपुर मंडल के सभी जिलाें में बनाए जाएंगे लेवल-2 अस्पताल Gorakhpur News
Coronavirus: गोरखपुर मंडल के सभी जिलाें में बनाए जाएंगे लेवल-2 अस्पताल Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर ने जियो मीट एप के माध्यम से मंडल के चारों जनपदों में कोविड-19 के मरीजों के इलाज की जानकारी लेते हुए कहा कि मंडल के सभी जनपदों में लेवल-2 के चिकित्सालयों की स्थापना की जाए। साथ ही जनपदों से डाक्टरों की टीम को बीआरडी मेडिकल कालेज भेज कर उन्हें प्रशिक्षित भी कराया जाए।

मंडलायुक्त ने बीआरडी मेडिकल कालेज के प्राचार्य को निर्देशित किया कि बीआरडी मेडिकल कालेज में वेंटिलेटर वाले बेड की संख्या को बढ़ाया जाए। होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों की अच्छे से निगरानी की जाए। इसके लिए इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम का विशेष रूप से प्रयोग किया जाए और रैपिड रेस्पांस टीम को अनिवार्य रूप से होम आइसोलेट किए गए लोगों के पास भेजा जाए। उन्होंने कान्टेक्ट ट्रेसिंग पर बल देते हुए कहा कि सभी जिलाधिकारी कान्टेक्ट ट्रेसिंग की व्यक्तिगत रूप से निगरानी करें।

बैठक में जिलाधिकारी गोरखपुर के. विजयेंद्र पांडियन, कुशीनगर, महराजगंज सहित बीआरडी मेडिकल कालेज के प्राचार्य समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।कोरोना पॉजिटिव हुए उपायुक्त उद्योग

उपायुक्त उद्योग आरके शर्मा की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। उन्होंने स्वयं को होम क्वारन्टाइन कर लिया है। कार्यालय को 10 एवं 11 अगस्त के लिए बन्द कर दिया गया है। इस दौरान पूरे परिसर को सैनिटाइज कराया जाएगा। परिक्षेत्रीय उद्योग कार्यालय के वाहन चालक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने जांच कराई थी। विभाग के अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों की भी जांच कराई जाएगी।एआइजी स्टांप के दो स्टाफ संक्रमित

एआइजी स्टांप के दो स्टाफ कोरोना पाजीटिव हो गए हैं। दोनों की शुक्रवार को जांच हुई थी। एआइजी स्टांप कमलेश शुक्ल ने बताया कि कार्यालय के दोनो स्टाफ के पाजीटिव होने के बाद दफ्तर बंद होने के कगार पर है। कार्यालय में केवल एक चपरासी ही बचा है। उन्होंने बताया कि कार्यालय में स्टाफ, डीड-राइटर, स्टांप विक्रेताओं के कोविड-परीक्षण हेतु कलेक्ट्रेट-परिसर में कैंप आयोजित के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी को पत्र लिखा गया है।

chat bot
आपका साथी