टीकाकरण से ही खत्म होगा कोरोना संक्रमण : विधायक

भनवापुर ब्लाक परिसर में सोमवार दोपहर प्रधानों की बैठक डुमरियागंज विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। विधायक ने सभी ग्राम प्रधानों को जीत की बधाई देते हुए संक्रमण की घड़ी में सभी का सहयोग मांगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 06:00 AM (IST)
टीकाकरण से ही खत्म होगा कोरोना संक्रमण : विधायक
टीकाकरण से ही खत्म होगा कोरोना संक्रमण : विधायक

सिद्धार्थनगर : भनवापुर ब्लाक परिसर में सोमवार दोपहर प्रधानों की बैठक डुमरियागंज विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। विधायक ने सभी ग्राम प्रधानों को जीत की बधाई देते हुए संक्रमण की घड़ी में सभी का सहयोग मांगा। कहा कि हम सहयोग भाव से मानवमात्र की सेवा का संकल्प लें तो हर महामारी को पछाड़ सकते हैं। लेकिन हमें अपनी तरफ से गलती नहीं करनी है। बचाव के लिए जो उपाय शासन-प्रशासन बता रहा है उसे अमल में लाएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।

एसडीएम डुमरियागंज त्रिभुवन, एसडीएम इटवा उत्कर्ष श्रीवास्तव, बीडीओ धनंजय सिंह व खुनियांव की मौजूदगी में दोपहर एक बजे बैठक शुरू हुई। बैठक में 60 से अधिक ग्राम प्रधान मौजूद रहे। विधायक ने कहा कि तहसील क्षेत्र में विभिन्न प्रांतों से आने वाले नागरिकों और संक्रमित जिलों से आने वाले लोग पर खास निगरानी रखें। निगरानी समिति इसलिए बनाया जाना अति आवश्यक है क्योंकि संक्रमितों की पहचान हो उनके लक्षण देखे जाएं। इस समिति के होने से कोई संक्रमित व्यक्ति या बाहर से आने वाला व्यक्ति खुले में नहीं घूम सकता है। समिति के सदस्य ऐसे लोगों पर निगाह रखेंगे। घर-घर जाकर लोगों को जागरूक करें, कि लोग वैक्सीन लगवाएं और घरों में रहें। बाहर न निकलें और सा़फ सफाई पर विशेष ध्यान दे। मास्क का प्रयोग अवश्य करें। एसडीएम डुमरियागंज ने कहा कि आप लोग जागरूक बने और लोगों को इसमें सक्रिय सहयोग करने के लिए कहें। बाहर से आए हुए लोगों को क्वारंटाइन के लिए विद्यालय तथा होम आइसोलेशन की व्यवस्था है। 16 केंद्रों पर टीकाकरण हो रहा है। कोविड टीका सभी को लगवाएं। एसडीएम इटवा ने कहा कि किसी भी स्तर पर ढिलाई न बरतें, यदि कोई क्वारंटाइन का पालन न कर गांवों में, चौराहों पर घूम रहे हो तो उसकी सूचना प्रशासन को दें।

chat bot
आपका साथी