Corona Vaccination in Gorakhpur: गोरखपुर में आम जन का कोविड टीकाकरण शुरू

जिला अस्पताल व बाबा राघव दास मेडिकल कालेज के अलावा एक निजी अस्पताल तारामंडल स्थित शाही ग्लोबल हास्पिटल में टीकाकरण शुरू हो गया है। आधार कार्ड देखकर लोगों को टीका लगाया जा रहा है। बीमार लोगों से डाक्टर के पर्चे की भी मांग की जा रही है।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 01:56 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 01:56 PM (IST)
Corona Vaccination in Gorakhpur: गोरखपुर में आम जन का कोविड टीकाकरण शुरू
कोरोना का टीका लगवाते गोरखपुर के महापौर सीताराम जायसवाल।

गोरखपुर, जेएनएन। आम जन के लिए तीसरे चरण का कोविड टीकाकरण सोमवार को शुरू हो गया है। हालांकि प्रथम दिन बहुत कम संख्या में लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसमें 60 वर्ष से ऊपर सभी लोगों व 45 से 59 वर्ष के बीच के बीमार लोगों को टीका लगाया जा रहा है। तीन बूथ बनाए गए हैं। इनमें दो बूथ सरकारी व एक निजी अस्पताल में बनाया गया है। निजी अस्पताल में एक डोज का ढाई सौ रुपये शुल्क लग रहा है। सुबह 9:30 बजे से ही टीकाकरण शुरू हो गया है। सभी बूथों पर सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम हैं। वैक्सीन के साथ ही इमरजेंसी दवाओं की किट पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। अभी तक किसी की तबीयत खराब होने की सूचना नहीं है।

तीन स्‍थानों पर लग रही टीका

जिला अस्पताल व बाबा राघव दास मेडिकल कालेज के अलावा एक निजी अस्पताल तारामंडल स्थित शाही ग्लोबल हास्पिटल में टीकाकरण शुरू हो गया है। आधार कार्ड देखकर लोगों को टीका लगाया जा रहा है। बीमार लोगों से डाक्टर के पर्चे की भी मांग की जा रही है। शाम तक तीन सौ लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। हर बूथ पर सौ-सौ लोगों को बुलाया गया है।

अधिकारियों ने किया निरीक्षण

जिला अस्पताल व शाही ग्लोबल हास्पिटल का सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय व जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. नीरज कुमार पांडेय ने निरीक्षण किया। प्रोटोकाल का पालन करते हुए टीका लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है। 40 हजार से अधिक लोगों को अब जिले में टीका लग चुका है। किसी को कोई दिक्कत नहीं हुई। इसलिए अपना नंबर आने पर सभी लोग टीका जरूर लगवाएं। सीएओ डा. सुधाकर पांडेय के अनुसार तीनों बूथों पर सुचारु रूप से टीकाकरण चल रहा है। लोग टीका लगवा रहे हैं। टीका लगवाने के बाद उन्हें 30 मिनट आब्जर्वेशन कक्ष में विशेषज्ञों की निगरानी में रखा जा रहा है। अभी तक किसी की तबीयत खराब होने की सूचना है।

chat bot
आपका साथी