बिजली बिल जमा करने में हो रही दिक्कत

देवरिया जिले में बढ़े कोरोना संक्रमण का असर बिजली विभाग पर भी पड़ रहा है। मई माह में

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 06:06 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:06 AM (IST)
बिजली बिल जमा करने में हो रही दिक्कत
बिजली बिल जमा करने में हो रही दिक्कत

देवरिया: जिले में बढ़े कोरोना संक्रमण का असर बिजली विभाग पर भी पड़ रहा है। मई माह में सवा लाख की जगह अभी तक मात्र 25 हजार लोगों ने ही बिजली बिल जमा किया है। इसके कारण विभाग के अधिकारी चिंतित नजर नजर आ रहे हैं।

जिले में करीब सवा चार लाख उपभोक्ता हैं, लेकिन हर माह एक लाख 25 हजार कम से कम उपभोक्ता बिजली बिल जमा करते रहे हैं। मई माह में कोरोना क‌र्फ्यू के चलते अधिकांश दिन बिजली विभाग के काउंटर बंद रहे, इससे बिल जमा करने का औसत काफी कम हो गया है।

---

ग्राहक सेवा केंद्र खोलने की मांग

- अधिकांश लोग बिजली बिल ग्राहक सेवा केंद्र से जमा करते हैं। इस समय कोरोना क‌र्फ्यू में केंद्र बंद के कारण जमा न कर पाने से परेशान हैं। अधीक्षण अभियंता ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर ग्राहक सेवा केंद्र खोलने की मांग की है।

----

कोरोना संक्रमण का असर बिजली बिल जमा करने पर पड़ा है। जल्द ही ग्राहक सेवा केंद्रों के खुल जाने से बिल जमा करने की रफ्तार बढ़ जाएगी।

जीसी यादव, अधीक्षण अभियंता

--

अभी पांच रोज दिन में नहीं मिलेगी बिजली

जागरण संवाददाता, बरहज: नगर क्षेत्र के लोगों को अभी पांच दिन, दिन में बिजली नहीं मिलेगी। बिजली आपूर्ति में सुधार कार्य कराने के लिए तारों को छू रही पेड़ों की डालियों के काटने का कार्य होने से दिन की बिजली कटौती की जा रही है।

देवरिया से बरहज तक मेन लाइन करीब 35 किलोमीटर तक आयी है। विद्युत तार पेड़ों के बीच होकर गुजरा है, जिससे आए दिन विद्युत आपूर्ति बाधित हो जाती है। बरसात में यह समस्या और बढ़ जाती है। विद्युत विभाग ने तारों के रास्ते मे पड़ने वाले डालियों के काटने का कार्य शुरू किया है। 35 किलोमीटर दूरी में पांच किलोमीटर तक डालियों के काटने का कार्य हुआ है। इस कार्य के पूरा होने में पांच दिन का समय लग सकता है।

जेई मनोज सान्याल ने बताया कि डालियों के काटने में पांच दिन का समय लग सकता है। इसके बाद निर्बाध रूप से आपूर्ति मिलने लगेगी।

chat bot
आपका साथी