BRD: मेडिकल कालेज में भर्ती कोरोना मरीजों का अब तक नहीं मिल पाता था हाल, अब हो सकेगी बात Gorakhpur News

बाबा राघवदास मेडिकल कालेज के प्रभारी प्रधानाचार्य डा. पवन प्रधान का कहना है कि कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी स्वजन को देने के लिए व्यवस्था बनाई जा रही है। इसमें टेक्नोलाजी का सहारा लिया जाएगा।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 05:31 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 06:40 PM (IST)
BRD: मेडिकल कालेज में भर्ती कोरोना मरीजों का अब तक नहीं मिल पाता था हाल, अब हो सकेगी बात Gorakhpur News
मेडिकल कालेज में कोरोना वार्ड का फाइल फोटो, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। बाबा राघवदास मेडिकल कालेज के कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों का हाल जानने के लिए अब स्वजन को परेशान नहीं होना पड़ेगा। मेडिकल कालेज प्रशासन ने मरीजों की स्थिति की स्वजन को जानकारी देने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इसी हफ्ते हेल्प डेस्क और मोबाइल फोन के जरिये जानकारी देने की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी। स्वजन को दिन में कम से कम दो बार मरीज की स्थिति की जानकारी देने की योजना बनाई जा रही है।

कोरोना संक्रमण के कारण मेडिकल कालेज के तीन सौ और दो बेड के अस्पताल में मरीज भरे हैं। वार्ड नंबर 11 में भी मरीजों को भर्ती किया गया है। संक्रमण के कारण मरीज के स्वजन को वार्डों में जाने की इजाजत नहीं है। अचानक ज्यादा मरीज आने से व्यवस्था बनाने में कालेज प्रशासन को मशक्कत करनी पड़ रही है। सबसे ज्यादा समस्या मरीज की स्थिति की जानकारी न मिलने से हो रही है। सुबह से रात तक स्वजन अपने मरीज की हालत की जानकारी के लिए इधर-उधर भटकते रहते हैं। हेल्प डेस्क पर तैनात नर्सों और कर्मचारियों से स्वजन की झड़प भी होती रहती है। कई बार मारपीट की भी नौबत आ गई है।

जिनके पास मोबाइल वही कर पाते बात

मेडिकल कालेज के कोविड अस्पताल में भर्ती जिन मरीजों के पास मोबाइल फोन है और उनकी हालत ठीक है वही स्वजन से बात कर पाते हैं। कई गंभीर मरीज मोबाइल फोन होने के बाद भी स्वजन से बात नहीं कर पाते हैं। स्वजन की हालत की जानकारी के लिए परेशान रहते हैं।

बाबा राघवदास मेडिकल कालेज के प्रभारी प्रधानाचार्य डा. पवन प्रधान का कहना है कि कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी स्वजन को देने के लिए व्यवस्था बनाई जा रही है। इसमें टेक्नोलाजी का सहारा लिया जाएगा। इसी हफ्ते व्यवस्था कर दी जाएगी। स्वजन को सुबह और शाम मरीज के स्वास्थ्य की जानकारी दी जाएगी। जिन स्वजन के पास मोबाइल फोन नहीं होगा उन्हें भी पूरी जानकारी मिलेगी।

chat bot
आपका साथी