Gorakhpur Airport: मुंबई, कोलकाता जाने के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट हुई अनिवार्य

एयरपोर्ट अथारिटी ने गोरखपुर से मुंबई व कोलकाता जाने के लिए आरटीपीसीआर की रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है यात्रियों की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर ही यात्रा शुरू करने दिया जाए।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 07:05 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:06 AM (IST)
Gorakhpur Airport: मुंबई, कोलकाता जाने के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट हुई अनिवार्य
गोरखपुर से मुंबई व कोलकाता जाने के लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। हवाई जहाज से मुंबई व कोलकाता जाने के लिए आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। एयरपोर्ट अथारिटी ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। गोरखपुर से मुंबई के लिए रोजाना तीन और कोलकाता के लिए सप्ताह में तीन उड़ान होती है।

गेट पर ही फ्लाइट के टिकट के साथ देखी जाएगी आरटीपीसीआर की रिपोर्ट

महाराष्ट्र व पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में बाहर से आने वाले हवाई यात्रियों के लिए आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने शनिवार को इस संबंध में निर्देश जारी किए।जिसमें कहा गया है कि यात्रा शुरू करने वाले यात्रियों को आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर ही यात्रा शुरू करने दिया जाए। 

मुंबई के लिए 48 घंटे व कोलकाता के लिए 72 घंटे पहले की रिपोर्ट मान्य

पत्र में साफ तौर पर कहा गया है कि मुंबई जाने के लिए यात्रा शुरु करने से 48 घंटे पूर्व और कोलकाता के लिए 72 घंटे पहले की रिपोर्ट मान्य होगी।एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई ने बताया कि इंडिगो व स्पाइस जेट के तीन विमान गोरखपुर से रोजाना मुंबई जाते हैं। कोलकाता के लिए सप्ताह में तीन दिन उड़ान होती है।एयरपोर्ट अथारिटी के निर्देश की जानकारी दोनों विमानन कंपनी के एयरपोर्ट मैनेजर को दे दी गई है। उनसे कहा गया है कि बिना निगेटिव रिपोर्ट के कोई भी यात्री मुंबई व कोलकाता के लिए बोर्ड न करें।

यात्रियों की संख्या कम होने से कैंसिल हुई छह फ्लाइट

उधर, यात्रियों की संख्या कम होने की वजह से रविवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, प्रयागराज व अहमदाबाद जाने वाली छह फ्लाइट कैंसिल कर दी गई। टिकट लेने वाले यात्री सोमवार को दूसरी फ्लाइट से जाएंगे।एक सप्ताह के भीतर 15 फ्लाइट कैंसिल हो चुकी है।कोरोना संक्रमण की वजह से गोरखपुर आने वालों की तुलना में जाने वाले यात्रियों की संख्या एक तिहाई हो गई है।

मुंबई व कोलकाता के लिए आरटीपीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य कर दिए जाने का असर रविवार को देखने को मिला। यात्रियों की संख्या कम होने की वजह से इंडिगो ने कोलकाता की फ्लाइट कैंसिल कर दी।कोलकाता से आने वाली फ्लाइट ही प्रयागराज जाती है, जिसकी वजह से वहां की भी उड़ान नहीं हुई। स्पाइस जेट ने दिल्ली की दो, मुंबई और अहमदाबाद की एक-एक फ्लाइट को कैंसिल कर दिया। शाम को मुंबई की फ्लाइट 176 यात्रियों को लेकर गाेरखपुर पहुंची और यहां से 102 लोगों को लेकर रवाना हुई। एयर इंडिया की लखनऊ जाने वाली फ्लाइट से रविवार को नौ लोग गए और वापसी में दो आए।एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई ने बताया कि मुंबई जाने वाले सभी यात्रियों 48 घंटे पहले की आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट लेकर एयरपोर्ट पहुंचे थे।

chat bot
आपका साथी