जिले में आज से 35 घंटे लगेगा कोरोना क‌र्फ्यू

क्वारंटाइन सेंटर बनाए जाने के लिए शासन से 15 लाख रुपये मिले कोरोना से लड़ने में सहायक इंजेक्शन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 06:40 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 06:40 AM (IST)
जिले में आज से 35 घंटे लगेगा कोरोना क‌र्फ्यू
जिले में आज से 35 घंटे लगेगा कोरोना क‌र्फ्यू

जागरण संवाददाता, बस्ती : कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच जिले में 17 अप्रैल शनिवार से 19 अप्रैल तक 35 घंटे का कोरोना क‌र्फ्यू लगाया जाएगा। इस अवधि में केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मियों व अधिकारियों को छूट मिलेगी।

कोरोना से बचाव के लिए जनपद में क्वारंटाइन सेंटर की संख्या बढ़ाई जाएगी। क्वारंटाइन सेंटर में व्यवस्था के लिए शासन से 15 लाख रुपये जिले को प्राप्त हुए हैं। वहीं कोरोना से लड़ने में सहायक इंजेक्शन की 112 डोज जिले को प्राप्त हुई है।

जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को शाम को विकास भवन सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में सीएमओ डा. अनूप कुमार ने इंजेक्शन उपलब्धता की जानकारी दी। बताया कि यह इंजेक्शन हैदराबाद से आया है। डीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण का प्रभाव रोकने के लिए जिले में 17 अप्रैल को रात आठ बजे से 19 अप्रैल सोमवार को सुबह सात बजे तक 35 घंटे कोरोना कफर्यू प्रभावी रहेगा। इस दौरान आवश्यक सेवाओं से जुड़के कर्मी व पंचायत चुनाव से जुड़े कर्मी आ-जा सकेंगे। बताया कि जो प्रवासी जिले में आ रहे हैं उनका विवरण राहत आयुक्त उप्र. के वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। डीएम ने कहा कि क्वारंटाइन सेंटर स्थल चिह्नित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। इस दौरान सीडीओ डा. राजेश प्रजापति, एसीएमओ डा. फखरेयार हुसैन, एसीएमओ डा. सीके वर्मा, एसीएमओ डा. सीएल कन्नौजिया, डा. राकेश मणि त्रिपाठी, डीएसओ रमन मिश्र आदि मौजूद रहे।

----

कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता हुई कम : एसीएमओ डा. फखरेयार हुसैन ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस टीकाकरण का कार्य शनिवार को प्रभावित हो सकता है। चूंकि कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता कम हो गई है। जिले में महज 1500 डोज वैक्सीन बची है। इस वैक्सीन से उन्हीं कर्मियों को टीका लगाया जाएगा जरूरी कर्मी होंगे और सेकेंड डोज वाले कर्मियों को वैक्सीन लगवाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी