कोरोना कर्फ्यू खत्‍म लेकिन गोरखपुर में 28 अप्रैल तक बंद रहेंगी इन चीजों की दुकानें

गोरखपुर में सरकार की दो दिनों की साप्ताहिक बंदी के अलावा सराफा मंडल की तीन दिनाें की अतिरिक्त बंदी के तहत सोमवार को सराफा बाजार व उससे जुड़ी अन्य दुकानें बंद रहीं। यह बंदी बुधवार तक रहेगी। यह बंदी व्‍यापारी स्‍वत कर रहे हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 07:30 AM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 08:11 PM (IST)
कोरोना कर्फ्यू खत्‍म लेकिन गोरखपुर में 28 अप्रैल तक बंद रहेंगी इन चीजों की दुकानें
दो दिन के कोरोना कर्फ्यू के बाद भी गोरखपुर में अधिकांश दुकानें 28 अप्रैल तक बंद रहेंगी। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। दो दिन का कोरोना कर्फ्यू सोमवार को खत्‍म हो गया लेकिन गोरखपुर में अधिकांश दुकानें 28 अप्रैल तक बंद रहेंगी। गोरखपुर स्वर्णकार कारीगर एकता ने 28 अप्रैल तक दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया है। अध्यक्ष प्रदीप कुमार वर्मा और महामंत्री राकेश कुमार वर्मा ने बताया कि कोरोना से बचाव का सबसे अच्छा तरीका यही है कि हम घर में ही रहें।

कोरोना का संक्रमण बढ़ने से रोकने के लिए सभी को कोविड प्रोटोकाल हर हाल में मानना होगा। बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें, मास्क पहनें और बार-बार इसे ऊपर-नीचे न करें। दिलीप वर्मा, सुनील वर्मा, त्रिभुवन वर्मा, संतोष वर्मा, भोला कुशवाहा, मसीर अहमद, अनिल पाटिल आदि ने भी दुकानें बंद रखने का समर्थन किया है।

बंद रहीं सराफा की दुकानें

सरकार की दो दिनों की साप्ताहिक बंदी के अलावा सराफा मंडल की तीन दिनाें की अतिरिक्त बंदी के तहत सोमवार को सराफा बाजार व उससे जुड़ी अन्य दुकानें बंद रहीं। यह बंदी बुधवार तक रहेगी। पूर्वांचल सोनार समिति, गलाई एवं रिफायनरी संघ, पर्श झोला, टूल्स, औजार विक्रेता संघ सहित सोने एवं चांदी के व्यापार से जुड़े अन्य लोगों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद कर सराफा मंडल की इस बंदी का समर्थन किया।

सराफा मंडल के अध्यक्ष पंकज गोयल व महामंत्री महेश वर्मा ने कहा कि समस्त व्यापार मंडल को अपनी-अपनी सुविधा के अनुरूप सप्ताह में सरकार द्वारा घोषित बंदी के अलावा दो या तीन दिन कोरोना का चेन तोड़ने के लिए प्रतिष्ठाने बंद करनी चाहिए। ऐसा कर हम कोरोना से लड़ाई में सरकार की मदद करेंगे।

स्वर्ण आभूषण संघ ने किया बंदी का समर्थन

बंदी का समर्थन करते हुए स्वर्ण आभूषण संघ के अध्यक्ष प्रदीप वर्मा, महामंत्री राकेश वर्मा ने कहा कि हमारी यह बंदी कोरोना का चेन टूटने तक लगातार जारी रहेगा। इस दौरान मृणाल बरनवाल, मुकेश निगम तथा संतोष वर्मा आदि मौजूद रहे।

चार दिनों तक अपनी प्रतिष्ठान बंद रखेगा बोरी विक्रेता संघ

प्लास्टिक बारदाना बोरी विक्रेता संघ की एक बैठक सोमवार को हुई। जिसमें कोरोना संक्रमण के कारण संघ द्वारा सर्वसम्मति से 27 से 30 अप्रैल तक अपनी प्रतिष्ठान बंद रखने का निर्णय लिया गया। बैठक में राजेश जायसवाल, अमित जायसवाल, आकाश जायसवाल, अनिल कसौधन तथा दीपू कसौधन आदि मौजूद रहे।

5738 को लगाया गया कोरोना का टीका, उत्सव व उल्लास का माहौल

उत्सव व उल्लास के बीच सोमवार को 67 बूथों पर टीकाकरण आयोजित किया गया। 6700 लोगों को टीका लगाने का लक्ष् य रखा गया था। लेकिन कुल 5738 लोग बूथों पर पहुंचे। उन्हें टीका लगाया गया। इसमें 2904 को पहली व 2834 को दूसरी डोज दी गई।

टीकाकरण सुबह 10 बजे शुरू हुआ। शाम तक किसी को कोई परेशानी नहीं हुई। गेट पर सुरक्षा कर्मी तैनात थे। परिचय पत्र देखकर लोगों को अंदर प्रवेश दे रहे थे। वहां सत्यापन के बाद टीका लगाया गया। टीकाकरण के बाद उन्हें 30 मिनट आब्जर्वेशन कक्ष में बैठाया गया। वहां भी खुशनुमा माहौल था। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एनके पांडेय ने जिला अस्पताल व संक्रामक रोग विभाग में बने बूथों का निरीक्षण किया और व्यवस्था की जानकारी ली।

chat bot
आपका साथी