अधूरे कार्यों को मानक व गुणवत्ता के साथ पूरा कराएं: डीएम

जिलाधिकारी ने कहा कि मानक व गुणवत्ता के साथ कार्यो को समय से पूरा कराएं। उन्होंने सोनाड़ी देवी मंदिर प्रागंण में यात्री निवास सामुदायिक शौचालय को भी देखा। भवन में शीलन व शौचालय में साफ-सफाई व्यवस्था ठीक नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 06:10 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 06:10 AM (IST)
अधूरे कार्यों को मानक व गुणवत्ता के साथ पूरा कराएं: डीएम
अधूरे कार्यों को मानक व गुणवत्ता के साथ पूरा कराएं: डीएम

महराजगंज: जिलाधिकारी उज्ज्वल कुमार ने चौक बाजार में श्रीगुरु गोरखनाथ मंदिर का जीर्णोद्धार, सुंदरीकरण व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा निर्माणाधीन सीसीरोड कार्य का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने कहा कि मानक व गुणवत्ता के साथ कार्यो को समय से पूरा कराएं। उन्होंने सोनाड़ी देवी मंदिर प्रागंण में यात्री निवास, सामुदायिक शौचालय को भी देखा। भवन में शीलन व शौचालय में साफ-सफाई व्यवस्था ठीक नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की। कार्यदायी संस्था सीडीको के अधिशासी अभियन्ता को निर्देश दिया कि भवन में जो भी कमियां है, उसे तत्काल ठीक कराएं और सफाई व्यवस्था सुदृढ़ की जाए।

इस दौरान अपर उप जिलाधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी नगर पंचायत अविनाश कुमार, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी अजय कुमार यादव, अधिशासी अभियंता, पीडब्लूडी सचिन कुमार, कार्यदायी संस्था सीडीको के अधिशासी अभियंता तथा अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

सीएंडडीएस के अधिशासी अभियंता का वेतन रोका

महराजगंज : जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिले में संचालित योजनाओं की प्रगति को लेकर कार्यदायी संस्थाओं के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में अनुपस्थित पाए जाने पर जिलाधिकारी ने जहां जलनिगम की कार्यदायी संस्था सीएंडडीएस के अधिशासी अभियंता अनिल कुमार का वेतन बाधित कर दिया, वहीं कार्य में लापरवाही पाए जाने पर यूपीपीसीएल के अधिशासी अभियंता से स्पष्टीकरण तलब किया है। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी कार्यदायी संस्थाएं निष्ठापूर्वक अपने कार्यो को पूर्ण करें।

बैठक में जिलाधिकारी ने चौक बाजार में गोरखनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार व सुंदरीकरण की कार्य पूर्ति का समय निर्धारण करते हुए निर्देश दिया कि कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराएं। स्वास्थ्य भवन निर्माण में बभनौली, लक्ष्मीपुर एकडंगा, सोहगीबरवा, खेलो इण्डिया, लेहडा मंदिर में अतिथि गृह, होम्योपैथिक कार्यालय निर्माण व आरईएस तथा पीडब्ल्यूडी द्वारा सड़क निमार्ण के कार्यों की समीक्षा भी की गई। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं में यूपीसीएल, राजकीय निमार्ण निगम, सीडीको, आरईएस, आवास विकास परिषद, सेतु निगम, पीडब्ल्यूडी के कार्यों की समीक्षा की। बैठक में अपर उप जिलाधिकारी अविनाश कुमार, डीएसटीओ अजय यादव, लोकनिर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सचिन कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी