मेडिकल कालेज के अधूरे कार्य जल्द पूरा करें : मुख्यमंत्री

सिद्धार्थनगर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर रविवार को 11 बजे पुलिस लाइन में बने हेलीपै

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 06:25 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 06:25 AM (IST)
मेडिकल कालेज के अधूरे कार्य जल्द पूरा करें : मुख्यमंत्री
मेडिकल कालेज के अधूरे कार्य जल्द पूरा करें : मुख्यमंत्री

सिद्धार्थनगर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर रविवार को 11 बजे पुलिस लाइन में बने हेलीपैड पर उतरा। वहां से वह से सीधे निर्माणाधीन मेडिकल कालेज पहुंचे और माइक्रोबायलाजी, एनाटोमी, मेडिसिन विभाग के अलावा लाइब्रेरी, प्रशासनिक भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डा. सलिल श्रीवास्तव तथा डीएम दीपक मीणा से मेडिकल कालेज के कार्यों के बारे में जानकारी ली। भवन निर्माण के लिए बने मैप को देखा। उन्होंने इसकी तारीफ की। कहा कि अधूरे कार्य को जल्द पूरा कराएं।

इससे पहले हेलीपैड पर स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, बेसिक शिक्षामंत्री डा. सतीश द्विवेदी, सांसद जगदम्बिका पाल, सदर विधायक श्यामधनी राही, डुमरियागंज के विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह, विधायक शोहरतगढ़ चौधरी अमर सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष गोविद माधव आदि ने स्वागत किया।

..

एक नजर में मेडिकल कालेज

-स्वायत्तशासी मेडिकल कालेज की लागत 226 करोड़ है। शिलान्यास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 26 दिसंबर 2018 को किया था। यह तीन वर्ष से कम समय में यह बनकर तैयार हो होने को है। करीब 95 फीसद कार्य पूर्ण हो चुका है। इसमें 100 मेडिकल छात्रों को प्रवेश मिल सकेगा। 15 फैकल्टी में संकाय सदस्य की नियुक्ति की जा चुकी है। शैक्षणिक भवन, सेंट्रल लाइब्रेरी, एनाटमी, बायोकेमिस्ट्री, फिजियोलाजी एवं प्रशासनिक भवन में प्राचार्य आफिस व अन्य आफिस, कालेज काउंसिल रूम, फाइनेंस कंट्रोल आफिस का कार्य पूरा कर लिया गया है।

--

मेडिकल कालेजों के नाम तय

मुख्यमंत्री ने, जिन मेडिकल कालेजों का लोकार्पण होना है, उनके नामों की घोषणा की। बताया कि सिद्धार्थनगर मेडिकल कालेज का नामकरण पं. माधव प्रसाद त्रिपाठी, देवरिया का देवरहा बाबा, जौनपुर का श्री उमानाथ सिंह, गाजीपुर का महर्षि विश्वामित्र, प्रतापगढ़ का डा. सोनेलाल पटेल व मीरजापुर मेडिकल का नामकरण मां विन्ध्यवासिनी के नाम पर किया गया है। इससे पहले प्रदेश बस्ती मेडिकल कालेज का नामकरण महर्षि वशिष्ठ के नाम पर, अयोध्या मेडिकल कालेज का नामकरण राजर्षि दशरथ के नाम पर और बहराइच का नामकरण राजा सुहेलदेव के नाम पर किया जा चुका है। कहा कि कोरोना पूरी तरह से नियंत्रण में है। बस्ती मण्डल के जनपद बस्ती में एक भी कोविड पाजिटिव केस नहीं मिला है। सिद्धार्थनगर जनपद में मात्र 10 एक्टिव केस बचे हैं। यह आंकड़े प्रदर्शित करते हैं कि प्रदेश सरकार कोरोना के खिलाफ बेहतर कार्य कर रही है।

chat bot
आपका साथी