टीकाकरण कम होने पर प्रभारी पर होगी कार्रवाई

मरीजों की संख्या बढ़ने से पहले पूरी कर लें सारी तैयारियां केंद्र पर अराजकता फैलाने वालों

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 06:25 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 06:25 AM (IST)
टीकाकरण कम होने पर प्रभारी पर होगी कार्रवाई
टीकाकरण कम होने पर प्रभारी पर होगी कार्रवाई

मरीजों की संख्या बढ़ने से पहले पूरी कर लें सारी तैयारियां, केंद्र पर अराजकता फैलाने वालों पर दर्ज कराएं मुकदमा

पडरौना: डीएम एस राजलिगम ने कहा कि संभावित लहर को देखते हुए सभी तैयारियां पूरी कर लें। मरीजों की संख्या बढ़ती है, उसके बाद स्वास्थ्य संसाधन की कमी सामने आई तो संबंधित अधिकारी की जवाबदेही तय करते हुए कार्रवाई की जाएगी। कम टीकाकरण वाले केंद्र प्रभारियों अभी भी चेत जाएं, नहीं तो कार्रवाई होगी।

वह शुक्रवार को कार्यालय में कोविड की समीक्षा बैठक कर रहे थे। डीएम ने कहा कि जिन टीकाकरण केंद्रों पर अधिक भीड़ हो रही है, उस केंद्र के आसपास के किसी विद्यालय में टीकाकरण संचालित कराएं, ताकि बैठने आदि की सहूलियत मिले। उन्होंने नोडल अफसर को निर्देशित किया कि यदि किसी केंद्र पर तोड़फोड़ या किसी प्रकार की घटना होती है तो संबंधित के खिलाफ तत्काल मुकदमा दर्ज कराएं। डीएम ने आक्सीजन प्लांट की प्रगति के बारे में एक-एक बिंदुओं की जानकारी लेते हुए सीएमओ को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने पीएम केयर फंड से लगने वाले जनरेटर के संबंध में पूछताछ की। इस पर सीएमओ ने बताया कि आपूर्ति संबंधी पत्र भेज दिया गया है।

डीएम ने अधिशासी अधिकारी नगरपालिका को निर्देशित किया कि जनरेटर सहित अन्य किसी प्रकार के भुगतान करते समय कुल राशि का 10 फीसद रोकें और संतोषजनक कार्य होने पर ही अवशेष का भुगतान करें।

जिला संयुक्त चिकित्सालय में आक्सीजन पाइप लाइन संबंधी कार्य के शीघ्र पूर्ण कर लिए जाए। एडीएम विध्यवासिनी राय, सीएमओ डा.सुरेश पटारिया, सीएमएस डा.एसके वर्मा, डा.बीके पांडेय, डा. एस पी सिंह, डा. संजय गुप्ता आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी