तीसरी पत्‍नी की शिकायत, पति नहीं दे रहा संपत्‍त‍ि में हिस्‍सा

गोरखपुर में एक मह‍िला ने एसपी दक्षिणी को प्रार्थना पत्र देकर कहा कि उसके पति ने तीन शादियां की हैं। वह दो पत्‍नी व उनके बच्‍चों को अपने साथ रख रहा है लेकिन उसका पति न ही उसे और न ही उसके बच्‍चों को संपत्‍त‍ि में हिस्‍सा दे रहा है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:32 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:17 PM (IST)
तीसरी पत्‍नी की शिकायत, पति नहीं दे रहा संपत्‍त‍ि में हिस्‍सा
गोरखपुर में तीसरी पत्‍नी ने पुल‍िस से पत‍ि द्वारा संपत्‍त‍ि में ह‍िस्‍सा न देने की श‍िकायत की है।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर के बड़हलगंज की पोहिला निवासिनी सुशीला यादव ने एसपी दक्षिणी को प्रार्थना पत्र देकर कहा कि उसके पति ने तीन शादियां की हैं। वह दो पत्‍नी व उनके बच्‍चों को अपने साथ रख रहा है, लेकिन उसका पति न ही उसे और न ही उसके बच्‍चों को संपत्‍त‍ि में हिस्‍सा दे रहा है।

दो सगी बहनों को दिया पत्‍नी का दर्जा, संपत्‍त‍ि के लिए 15 वर्ष से गुहार लगा रही सुशीला

सुशीला यादव ने बताया कि 32 वर्ष पूर्व उसकी शादी रमेश नाम के एक व्‍यक्‍त‍ि से हुई थी । उसके पति का शादी के पांच वर्ष बाद गगहा थाने के टड़वा निवासिनी मालती से संपर्क हो गया। उसने बाद में उससे शादी कर लिया । शादी के बाद उसका पति मालती की बहन आरती के भी संपर्क में आ गया और 12 वर्ष बाद आरती से भी शादी कर ली।

दोनों बहनों से शादी करने के बाद रमेश ने सुशीला को मारपीट कर घर से निकाल दिया। सुशीला का कहना है कि उसके बाद से वह अपने मायके में रह रही है। संपत्‍त‍ि में हिस्‍सा पाने के लिए व बच्‍चों की परवरिश के लिए लगातार पति मांग कर रही है, लेकिन उसका पति उसे संपत्‍त‍ि में हिस्‍सा देने को तैयार नहीं है।

महिला ने लगाया आरोप शादी के पांच साल पति ने की दूसरी शादी, 12 वर्ष बाद तीसरी

सुशीला का कहना है कि जुलाई माह में वह अपने बच्‍चों को लेकर पो‍हिला अपने घर पर गई थी, लेकिन उसके पति व उसकी दोनों पत्नियों ने उसे मारपीट कर फिर घर से निकाल दिया। सुशीला का कहना है कि संपत्ति में हिस्‍से के लिए वह थाने से लेकर तमाम अधिकारियों से भी गुहार लगा चुकी है। बावजूद इसके उसे न्‍याय नहीं मिला है।

महिला की शिकायत के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। इसके लिए बड़हलगंज के प्रभारी निरीक्षक को निर्देशित किया गया है कि वह मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करें। - अरुण कुमार सिंह, एसपी साउथ।

chat bot
आपका साथी