दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

कोविड मरीजों की शिकायतों के निस्तारण के लिए में गठित हुई समिति, यहां दर्ज कराएं शिकायतें

गोरखपुर में महामारी लोक शिकायत समिति का गठन कर दिया गया है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

हाईकोर्ट में दाखिल जनहित याचिका पर पारित आदेश के क्रम में गोरखपुर में महामारी लोक शिकायत समिति का गठन किया गया है। यह समिति कोविड मरीजों की शिकायतों को सुनकर उसकी सुनवाई करेगी और फ‍िर उसका निस्‍तारण कराएगी।

Pradeep SrivastavaFri, 14 May 2021 01:50 PM (IST)

गोरखपुर, जेएनएन। हाईकोर्ट के आदेश पर गोरखपुर में महामारी लोक शिकायत समिति का गठन किया गया है। इस समिति में एक अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, अपर जिला मजिस्ट्रेट एवं मेडिकल कालेज के एक डाक्टर शामिल होंगे। कोविड से जुड़ी विभिन्न माध्यमों से की आने वाली शिकायतों की सुनवाई व निराकरण का जिम्मा इस समिति के पास होगा। समिति जनपद न्यायाधीश को रिपोर्ट करेगी।

जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पाण्डियन ने बताया कि हाईकोर्ट में दाखिल जनहित याचिका पर पारित आदेश के क्रम में इस समिति का गठन किया गया है। इस समिति में जनपद न्यायाधीश द्वारा नामित अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव राहुल कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राजेश कुमार सिंह एवं बीआरडी मेडिकल कालेज के प्राचार्य द्वारा नामित पीडियाट्रिक्स विभाग की अध्यक्ष डा. अनिता मेहता को सदस्य बनाया गया है। इसके अतिरिक्त समिति को प्राप्त शिकायतों, उनके निस्तारण अभिलेखों आदि के रख-रखाव के लिए अपर जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी अभयदीप मिश्र को इस समिति से संबद्ध किया गया है।

यह होगी समिति की जिम्मेदारी

यह समिति जिलाधिकारी कार्यालय एवं इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर (आइसीसीसी) को प्राप्त एवं इस समिति को संदर्भित शिकायतों, इस समिति के किसी सदस्य को आम नागरिकों द्वारा सीधे प्राप्त शिकायतों एवं शासन अथवा जिले के सक्षम अधिकारी को प्राप्त और इस समिति को संदर्भित शिकायतों की सुनवाई करेगी और उसका निवारण करेगी। समिति समय-समय पर की गई कार्रवाई से जनपद न्यायाधीश को अवगत कराएगी।

समिति के सदस्यों को यहां कर सकते हैं शिकायत

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राजेश कुमार सिंह को मोबाइल नंबर 9454417615 पर अथवा ई मेल आइडी gkp31082019@gmail.com पर।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट राहुल कुमार सिंह को मोबाइल नंबर 8574550091 पर या ई मेल आइडी dlsagorakhpur@gmail.com पर।

मेडिकल कालेज की डा. अनिता मेहता को मोबाइल नंबर 9450883855 पर।

मेडिकल कालेज के कंट्रोल रूम में बढ़ाए गए नंबर

धीरे-धीरे मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड से मरीजों के स्वजन को सूचना देने की व्यवस्था सुधर रही है। पहले केवल दो ही मोबाइल नंबर जारी किए गए थे। अब एक मोबाइल व दो लैंड लाइन नंबर और जारी कर दिए गए हैं। ताकि स्वजन को आसानी से सूचना उपलब्ध हो सके। कालेज से भी अब मरीजों के स्वजन के पास फोन कर जानकारी दी जा रही है।

प्रभारी प्राचार्य डा. पवन प्रधान ने बताया कि सूचना देने के मामले में काफी हद तक सुधार हो चुका है। अब ज्यादातर मरीजों के स्वजन को फोन पर कालेज की तरफ से सूचना दी जा रही है। सभी वार्ड व आइसीयू में भर्ती मरीजों की सूचनाएं कंट्रोल रूम में दो बार अपडेट की जा रही हैं ताकि कोई व्यक्ति अपने मरीज के बारे में जानना चाहे तो उसे बताया जा सके। अब तीन नंबर और बढ़ा दिए गए हैं।

इन नंबरों पर फोन कर ले सकते हैं जानकारी

200 बेड कोविड वार्ड

8175995240

300 बेड कोविड अस्पताल

8542967235, 8542967241

0551- 2205801, 2205802

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.