गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन की धीमी प्रगति पर कमिश्नर नाराज Gorakhpur News

मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर ने कहा है कि तय अवधि में कार्य पूर्ण नहीं होने पर जिम्मेदार अफसरों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Wed, 12 Feb 2020 08:20 AM (IST) Updated:Wed, 12 Feb 2020 01:46 PM (IST)
गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन की धीमी प्रगति पर कमिश्नर नाराज Gorakhpur News
गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन की धीमी प्रगति पर कमिश्नर नाराज Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन निर्माण की धीमी प्रगति पर मंडलायुक्त जयंत नार्लिकर ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कार्यदायी संस्था भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) को तेजी से कार्य पूरा करने का निर्देश देते हुए कहा है कि तय अवधि में कार्य पूर्ण नहीं होने पर जिम्मेदार अफसरों पर भी कार्रवाई की जाएगी। गुरुंग तिराहे से देवरिया रोड का कार्य प्रत्येक दशा में जून तक पूरा करने का निर्देश दिया।  

मंगलवार को आयुक्त सभागार में सड़क निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए मंडलायुक्त ने कहा कि सड़क निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण तरीके से समय-सीमा के भीतर पूर्ण किया जाए।

मानक के विपरीत कार्य मिला तो संबंधित कार्यदायी संस्था और एजेंसी के विरुद्ध कार्रवाई करने के साथ ही खर्च धनराशि की रिकवरी भी की जाएगी। कहा कि यदि निर्माण कार्य में कार्यदायी एजेंसियों को किसी तरह की असुविधा हो रही है तो उससे जरूर अवगत कराएं। सड़क निर्माण में बाधक बन रहे बिजली के खंभों, पेड़ व अतिक्रमण को तत्काल हटाया जाए। उन्होंने मोहद्दीपुर-जंगल कौडिय़ा व असुरन-मेडिकल कालेज मार्ग को तत्काल ठीक करने का निर्देश दिया। पीडब्लूडी के अफसरों ने मंडलायुक्त को आश्वस्त किया कि असुरन से मेडिकल कालेज (5.6 किमी) मार्ग का निर्माण 31 मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा। बैठक में डीएम के. विजयेंद्र पांडियन, एसडीएम सदर गौरव सिंह, नगर आयुक्त अंजनी सिंह, संयुक्त विकास आयुक्त उग्रसेन पांडेय समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।  

महापौर ने किया सीसी सड़क का लोकार्पण

वार्ड संख्या 14 झरना टोला के सिंहासनपुर में 25 लाख से बने सीसी रोड़ का लोकार्पण महापौर सीताराम जायसवाल ने किया।  

महापौर ने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंच रहा हैं। क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ.धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि जहां सड़के अच्छी रहती हैं वहां विकास भी तेजी के साथ होता हैं। पार्षद प्रतिनिधि रमेश गुप्ता ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता, पार्षद झरना टोला संध्या गुप्ता, रघुवंश शुक्ला, सीताराम यादव, अभिनंदन मिश्रा, ओम प्रकाश यादव, विक्की गुप्ता, प्रवीण चौधरी व सत्यम शास्त्री आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी