कोचिंग संचालक ने रिश्तेदारों को आपत्तिजनक फोटो भेज तोड़वायी युवती की शादी

कोचिंग सेंटर संचालक मोबाइल फोन पर आपत्तिजनक तस्वीर भेजकर ब्लैकमेल करने लगा। उसने कहा कि जैसा मै कहता हूं करती रहो नहीं तो फोटो और वीडियो इंटरनेट मीडिया पर डालकर बदनाम कर दूंगा। लोकलाज के भय से युवती ने वैसा ही किया जैसा कोचिंग सेंटर संचालक ने कहा।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 02:25 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 06:40 PM (IST)
कोचिंग संचालक ने रिश्तेदारों को आपत्तिजनक फोटो भेज तोड़वायी युवती की शादी
दुष्‍कर्म की शिकार युवती का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। कोचिंग सेंटर में पढ़ाने वाली युवती को संचालक परेशान कर रहा है। पीडि़त की तहरीर पर कैंट पुलिस ने आरोपित और उसके साथियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोप है कि नशीला पदार्थ खिलाकर संचालक ने युवती की आपत्तिजनक तस्वीर खींच ली। जिसे रिश्तेदारों को भेजकर शादी तोड़वा दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मैनेजिंग डायरेक्‍टर पद पर कार्यरत थी युवती

बिहार के गोपालगंज की रहने वाली युवती शाहपुर क्षेत्र में किराए पर कमरा लेकर परिवार के साथ रहती थी। 2018 में कैंट क्षेत्र के एक कोचिंग सेंटर में वह मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर कार्यरत रही। कैंट पुलिस को दी तहरीर में युवती ने लिखा है कि परीक्षा होने की वजह से उसने तीन महीने बाद ही काम छोड़ दिया। परीक्षा समाप्त होने पर एक माह बाद फिर से कार्यभार संभाला। आरोप है कि इस दौरान कई बार कोचिंग संचालक ने नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोश कर दिया। होश में आने के बाद जब वह बाहर निकलती थी ताे कोचिंग में कोई रहता नहीं था। बार-बार बेहोश होने का कारण वह समझ नहीं पाती थी।

बदनामी के भय से मनमानी बर्दाश्‍त करती रही युवती

मार्च 2020 में कोचिंग बंद होने के बाद युवती कमरे पर चली गई। इसी बीच उसकी शादी तय हो गई। आरोप है कि शादी तय होने की जानकारी मिलने पर कोचिंग सेंटर संचालक मोबाइल फोन पर आपत्तिजनक तस्वीर भेजकर ब्लैकमेल करने लगा। उसने कहा कि जैसा मै कहता हूं करती रहो नहीं तो फोटो और वीडियो इंटरनेट मीडिया पर डालकर बदनाम कर दूंगा। लोकलाज के भय से उसने वैसा ही किया जैसा कोचिंग सेंटर संचालक ने कहा। लेकिन उसने फोटो और वीडियो रिश्तेदारों को भेजकर शादी तोड़वा दी। प्रभारी निरीक्षक कैंट सुधीर सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

परिवार को जान से मारने की दे रहा धमकी

युवती का आरोप है कि शादी तोड़वाने के बाद आरोपित फिर दबाव बना रहा है कि जैसा बोल रहा हूं वैसा करो नहीं तो पूरा परिवार खत्म हो जाएगा। आरोपित और उसके दोस्त बहुत प्रभावशाली है। जिसकी वजह से पूरा परिवार भयभीत है। अगर परिवार को कुछ होता है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी आरोपितों की होगी।

chat bot
आपका साथी