गोरखपुर-यशवंतनगर एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन से अलग हुई बोगियां, कोई हताहत नहीं

5023 नंबर की यह ट्रेन सुबह 9.45 बजे के करीब नदी के पुल को क्रास कर रही थी। इसी बीच इंजन का संपर्क डिब्बों से कट गया जिससे इंजन मुंडेरवा रेलवे स्टेशन के करीब रुका जबकि डिब्बे अहरा केबिन पर। ट्रेन की गति कम थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:56 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:56 PM (IST)
गोरखपुर-यशवंतनगर एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन से अलग हुई बोगियां, कोई हताहत नहीं
गोरखपुर-यशवंतनगर एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन से अलग हुई बोगियां, कोई हताहत नहीं

बस्ती : मंगलवार को पूर्वोत्तर रेलवे के गोरखपुर-लखनऊ रेल खंड पर स्थित मुंडेरवा रेलवे स्टेशन से पूरब कठिनइया नदी रेलवे पुल को पार करते समय गोरखपुर यशवंतनगर ट्रेन के इंजन का संपर्क डिब्बों से कट गया और इंजन मुंडेरवा रेलवे स्टेशन के करीब पहुंच गया। इंजन से कटे डिब्बे अहरा केबिन पर ही रुक गए। हालांकि ट्रेन की गति काफी कम होने से कोई हादसा नहीं हुआ, न ही कोई यात्री घायल हुए। इस घटना के बाद बोगी में सवार यात्रियों में खलबली मच गई।

5023 नंबर की यह ट्रेन सुबह 9.45 बजे के करीब नदी के पुल को क्रास कर रही थी। इसी बीच इंजन का संपर्क डिब्बों से कट गया, जिससे इंजन मुंडेरवा रेलवे स्टेशन के करीब रुका, जबकि डिब्बे अहरा केबिन पर। ट्रेन की गति कम थी। इंजन व डिब्बों का संपर्क टूटने के बावजूद भी कोई घटना नहीं घटी और न ही कोई यात्री घायल हुआ। रेलवे मुख्यालय के अधिकारियों के आदेश के बाद इंजन को पुन: वापस अहरा लाया गया। पटरी पर खड़े डिब्बों को जोड़ा गया, तब रवाना हुई। करीब 45 मिनट तक ट्रेन का परिचालन प्रभावित हुआ। ट्रेन का इंजन डिब्बों से अलग होने के बावजूद भी कोई घटना नहीं होने से अधिकारियों ने राहत की सांस ली। इस दौरान किसी ट्रेन का आवागमन प्रभावित नहीं हुआ। मुंडेरवा स्टेशन अधीक्षक अरुण कुमार क्याल ने बताया कि तकनीकी खामियों के चलते ऐसा हुआ होगा। बाद में इंजन व डिब्बों को जोड़ा गया। ठीक करके 45 मिनट विलंब से ट्रेन रवाना की गई।

chat bot
आपका साथी