जनता दर्शन में अफसरो से बोले सीएम योगी लोगों की समस्याओं के निस्तारण पर हों गंभीर वरना होगी कार्रवाई

दो दिन के गोरखपुर दौरे पर आए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने 25 सितंबर को जनता दर्शन में लोगों की समस्‍याएं सुनी। फरियादियों की भरमार देखकर उन्‍होंने अफसरों के प्रति नाराजगी जताई और लोगों की समस्‍याओं का समाधान करने का निदे्श दिया।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 07:30 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 07:30 PM (IST)
जनता दर्शन में अफसरो से बोले सीएम योगी लोगों की समस्याओं के निस्तारण पर हों गंभीर वरना होगी कार्रवाई
गोरखनाथ मंदिर में लोगों की समस्‍या सुनते मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। दो दिन के दौरे पर गोरखपुर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 25 सितंबर की सुबह नियमित दिनचर्या के बाद गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवाश्रम में जनता दर्शन किया और गोरखपुर और आसपास के क्षेत्र से आए लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान उन्होंंने लोगों को समस्या के निस्तारण का आश्वासन दिया। समस्या का त्वरित निस्तारण न होने पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी। जनता दर्शन में करीब 250 से अधिक लाेग अपनी शिकायत लेकर पहुंचे थे। इनमें महिलाओं की संख्या सर्वाधिक रही। मुख्यमंत्री ने एक-एक फरियादी के पास जाकर उनका आवेदन पत्र लिया और समस्या सुनी।

मंदिर के महंत को धमकी देने वालों पर कार्रवाई न होने पर जताई नाराजगी

जनता दर्शन के दौरान दो ऐसे मामले आए, जिसपर कार्रवाई न करने को लेकर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताई ओर तत्काल समस्या के निस्तारण का निर्देश दिया। पहला मामला रामगढ़ ताल इलाके के महेवा एहतमाली स्थित समय माता मंदिर से जुड़ा था। मंदिर से मुख्यमंत्री ने बीती 26 जुलाई को कब्जा हटवाया था। इसे लेकर जब वहां के महंत चेतन गिरि उर्फ नागा बाबा को जान से मारने की धमकी मिली तो उन्होंने जनता दर्शन में आकर अपना दर्द मुख्यमंत्री से बयां किया। यह सुनते ही मुख्यमंत्री ने एसएसपी को निर्देश दिया कि वह महंत की सुरक्षा सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद फलमंडी पुलिस ने महंत को फोन कर सुरक्षा का आश्वासन दिया।

हियुवा कार्यकर्ता से मारपीट करने वालों पर कार्रवाई का दिया निर्देश

दूसरा मामला हिंदू युवा वाहिनी के एक कार्यकर्ता का था। उनका आरोप था कि कुछ दबंग उसके साथ बार-बार मारपीट कर रहे है लेकिन पुलिस गुंडों पर कार्रवाई की बजाय उन्हें ही प्रताड़ित कर रही है। इस मामले को भी मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लेते हुए एसएसपी को तत्काल कार्रवाई का निर्देश दिया। एसएसपी ने अधीनस्थों को निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा। हमेशा की तरह इस बार भी जनता दर्शन के दौरान पुलिस और राजस्व के मामले ज्यादा आए। इस दौरान कमिश्नर रवि कुमार एनजी, डीएम विजय किरन आनंद, सीडीओ इंद्रजीत सिंह, एसएसपी विपिन ताडा, अजय सिंह, दुर्गेश बजाज, आनंद गुप्ता, विनय गौतम आदि मौजूद रहे। हिंदू सेवाश्रम के बाद मुख्यमंत्री ने करीब 50 लोगों की समस्या मंदिर कार्यालय के लाल कक्ष में सुनी।

गुरु दर्शन कर सीएम ने की गो-सेवा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शनिवार की सुबह की दिनचर्या परंपरागत रही। मंदिर परिसर स्थित अपने आवास से तड़के निकलने के बाद मुख्यमंत्री ने सबसे पहले बाबा गोरखनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई और अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधिस्थल पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया। मंदिर परिसर का भ्रमण और वहां हो रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण करने के बाद वह गोशाला पहुंचे और करीब आधा घंटा गो-सेवा की। हमेशा की तरह उन्होंने कुछ वक्त अपने श्वान कालू और गुल्लू के साथ खेलने में बिताया।

श्रद्धांजलि सभा में आए संतों को किया विदा

ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ और महंत अवेद्यनाथ की पुण्यतिथि समारोह में शामिल होने आए कई संत शुक्रवार की सुबह मंदिर से अपने-अपने पीठ के लिए रवाना हो गए। इससे पहलेे उन्होंने मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात की और समारोह से जुड़ी अपनी स्मृतियों को साझा किया। कुछ संतों अपनी आध्यात्मिक योजनाओं को भी मुख्यमंत्री से साझा किया और उसे लेकर सुझाव लिया।

chat bot
आपका साथी