पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों की सीएम योगी ने की समीक्षा, एम्स का काम खत्‍म करने का दिया निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री के गोरखपुर आने के कार्यक्रम को देखते हुए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) एवं खाद कारखाना में जल्द से जल्द काम पूरे किए जाएं। 13 नवंबर की शाम को कुछ घंटों के लिए गोरखपुर आए मुख्यमंत्रीअधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।

Navneet Prakash TripathiSat, 13 Nov 2021 08:34 PM (IST)
सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर में अधिकारियों के साथ की बैठक। फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गोरखपुर आने के कार्यक्रम को देखते हुए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) एवं खाद कारखाना में जल्द से जल्द काम पूरे किए जाएं। 13 नवंबर की शाम को कुछ घंटों के लिए गोरखपुर आए मुख्यमंत्री, गोरखनाथ मंदिर में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने 30 नवंबर तक सभी सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने का निर्देश दिया।

बस्‍ती से गोरखपुर से पहुंचे थे सीएम

बस्ती में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम पांच बजे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री एवं प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह के साथ गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे थे। केंद्रीय गृह मंत्री के विशेष विमान से दिल्ली रवाना होने के बाद मुख्यमंत्री, धर्मेंद्र प्रधान एवं स्वतंत्रदेव सिंह के साथ गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। गुरु गोरखनाथ की पूजा करने के बाद ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर जाकर आशीर्वाद लिया। मंदिर के बैठक कक्ष में अधिकारियों के साथ उन्होंने प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों पर चर्चा की।

दिसंबर के पहले सप्‍ताह में गोरखपुर आ सकते हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिसंबर के पहले सप्ताह में गोरखपुर आ सकते हैं। प्रधानमंत्री एम्स एवं हिन्दुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) की ओर से संचालित खाद कारखाना का लोकार्पण करेंगे। मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी, जिलाधिकारी विजय किरन आंनद, एम्स एवं खाद कारखाना के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने तैयारियों के बारे में जानकारी ली। उन्हें बताया गया कि दोनों ही परियोजनाओं का काम लगभग पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम अत्यंत महत्वपूर्ण है। तैयारियों में किसी प्रकार की कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिया कि दोनों परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण कर तैयारियों की समीक्षा कर लें। जो भी कमियां हों, उसे जल्द से जल्द पूरा कराया जाए।

30 नवंबर तक सडको को गड्ढा मुक्‍त करने का दिया निर्देश

मुख्यमंत्री ने जिले में गड्ढा मुक्त सड़क अभियान की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित विभाग इस काम को तेजी से पूरा करें। 30 नवंबर के बाद किसी भी सड़क में गड्ढे नहीं होने चाहिए। उन्होंने गोरखपुर-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे, पैडलेगंज-नौसढ़ सिक्स लेन, जेल बाईपास रोड चौड़ीकरण, मोहद्दीपुर-जंगल कौड़िया मार्ग चौड़ीकरण काम भी समय से पूरा करने का निर्देश दिया।

अधिकारियों से धान खरीद की ली जानकारी

बैठक में मुख्यमंत्री को बताया गया कि मानबेला में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत आवास बनकर तैयार हैं। उन्होंने मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी एवं प्रभारी संभागीय नियंत्रक प्रेम रंजन सिंह से धान खरीद की प्रगति के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि क्रय केंद्रों पर किसानों को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री रात करीब 8.30 बजे एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.