गोरखपुर में CM योगी आदित्‍यनाथ ने कहा-राहुल गांधी का 'टेस्‍ट' ही विघटनकारी

बीते दिन एक मीडियाकर्मी ने जब राहुल गांधी से पूछा कि क्या उन्हें यूपी के आम पसंद हैं तो उन्होंने जवाब दिया कि वह यूपी का आम पसंद नहीं करते उन्हें आंध्र प्रदेश के आम पसंद हैं। उनके बयान पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीखा तंज कसा है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 12:29 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 03:07 PM (IST)
गोरखपुर में CM योगी आदित्‍यनाथ ने कहा-राहुल गांधी का 'टेस्‍ट' ही विघटनकारी
सीएम योगी आदित्‍यनाथ की फाइल फोटो, जागरण।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान उत्तर प्रदेश की बजाय आंध्र प्रदेश के आम पसंद हैं पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीखा तंज कसा है। एक ट्वीट की जरिए मुख्यमंत्री ने कहा है कि राहुल गांधी का टेस्ट ही विघटनकारी है। उनके विघटनकारी संस्कारों से पूरा देश परिचित है।

राहुल गांधी पर कुसंस्कारों का प्रभाव

मुख्यमंत्री ने कहा है कि राहुल गांधी पर कुसंस्कारों का प्रभाव इस कदर प्रभावी है कि उन्होंने आम जैसे फल के स्वाद को क्षेत्रवाद की आग में झोंक दिया है। योगी ने राहुल गांधी को नसीहत दी है कि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक भारत का स्वाद एक है, वह इस बात का हमेशा ध्यान रखें।

आम पर बयान के बाद राहुल की चहुंओर निंदा

बीते दिन एक मीडियाकर्मी ने जब राहुल गांधी से पूछा कि क्या उन्हें यूपी के आम पसंद हैं तो उन्होंने जवाब दिया कि वह यूपी का आम पसंद नहीं करते, उन्हें आंध्र प्रदेश के आम पसंद हैं। उनके इस बयान की चहुंओर निंदा हो रही है। इसे देश को बांटने वाले बयान के रूप में देखा जा रहा है।

गांव-गांव में बढ़ाएं खेलकूद की गतिविधियां

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए खेलकूद को बढ़ावा देने पर जोर दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि खेल की गतिविधियों को बढ़ाया जाए। ग्रामीण क्षेत्रों में इसपर अधिक ध्यान दिया जाए। अधिक से अधिक प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएं। शहर में जलभराव पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने मंडलायुक्त को निर्देश दिया कि इसके लिए जल्द से जल्द स्थाई समाधान निकाला जाए।

रामगढ़ताल में क्रूज चलाने को लेकर भी चर्चा

विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने रामगढ़ताल केे पास निर्मित वाटर स्‍पोर्ट्स कांप्लेक्स में खेलकूद की गतिविधियां शुरू करने का निर्देश दिया। उन्होंने रामगढ़ताल क्षेत्र में निर्माणाधीन अन्य परियोजनाओं को भी जल्द पूरा करने को कहा। रामगढ़ताल में क्रूज चलाने को लेकर भी चर्चा हुई। जीडीए उपाध्यक्ष आशीष कुमार ने कहा कि बोर्ड ने इसकी सहमति दी है, जल्द ही आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे।

मेडिकल कालेज रोड पर जलभराव की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने वहां के लोगों को इससे निजात दिलाने का निर्देश दिया। इसके मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी को दी। मंडलायुक्त ने शहर में जल निकासी के लिए ड्रेनेज प्लान भी जल्द बनाने को कहा। इसके लिए नगर निगम व जीडीए के अधिकारियों को निर्देशित किया। बैठक में जीडीए की ओर से तैयार कराए जा रहे ड्रेनेज प्लान को लेकर भी चर्चा की गई। मुख्यमंत्री ने गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन, मोहद्दीपुर-जंगल कौडिय़ा मार्ग चौड़ीकरण का काम जल्द से जल्द पूरा करने को कहा। उन्होंने कहा कि सभी परियोजनाओं को समय से पूरी गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाए।

राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए तैयारी करने के निर्देश

मुख्यमंत्री ने बताया कि 30 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर एयरपोर्ट पर आएंगे और यहां से हेलीकाप्टर से सिद्धार्थनगर जाएंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सभी तैयारियां करने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि अगस्त में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का भी आगमन होगा। उनके कार्यक्रम को देखते हुए भी सभी तैयारियां पूरी करने को कहा।

chat bot
आपका साथी