सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, गोरखपुर आकाशवाणी में स्थापित होगा पर्याप्त क्षमता वाला स्थायी ट्रांसमीटर

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि आकाशवाणी गोरखपुर का प्रसारण नेपाल तक है और इसके जरिये हम नेपाल तक अपने देश की बातें पहुंचाकर चीन की साजिशों को लेकर सचेत भी करते हैं। अब मोबाइल ट्रांसमीटर की जगह उच्च क्षमता का ट्रांसमीटर लगवाकर प्रसारण सेवाओं को और धार दी जाएगी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 08:02 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 08:02 AM (IST)
सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, गोरखपुर आकाशवाणी में स्थापित होगा पर्याप्त क्षमता वाला स्थायी ट्रांसमीटर
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि किसी भी दशा में आकाशवाणी गोरखपुर के प्रसारण में बाधा नहीं आने दी जाएगी। जल्द ही यहां मोबाइल ट्रांसमीटर की जगह पर्याप्त क्षमता का स्थायी ट्रांसमीटर लगवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता को गोरखपुर आकाशवाणी की सेवाएं अनवरत मिलती रहेंगी और किसी भी कलाकार और कर्मचारी के हित पर आंच नहीं आने दी जाएगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने संसदीय कार्यकाल से ही वह दूरदर्शन और आकाशवाणी की सेवाओं के विस्तार पर बल देते रहे हैं। उन्होंने कहा कि 1972 में स्थापित आकाशवाणी गोरखपुर का प्रसारण क्षेत्र पड़ोसी देश नेपाल तक है और इसके जरिये हम नेपाल तक अपने देश की बातें पहुंचाकर चीन की साजिशों को लेकर उन्हें सचेत भी कर पाते हैं। अब मोबाइल ट्रांसमीटर की जगह उच्च क्षमता का ट्रांसमीटर लगवाकर प्रसारण सेवाओं को और धार दी जाएगी।

विपक्ष ने जनता को बरगलाने का किया कुत्सित प्रयास

मुख्यमंत्री आकाशवाणी के मुद्दे पर राजनीति करने वाले विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह सरकार के विकास कार्यक्रमों से हताश-निराश हो चुके हैं। ऐसे में जनता को किसी न किसी बहाने बरगलाने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं। 

भाजपा प्रतिनिधियों को दिया धन्यवाद

मुख्यमंत्री योगी ने स्थानीय भाजपा प्रतिनिधियों को इसलिए धन्यवाद दिया क्योंकि उन्होंने केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री के संज्ञान में आकाशवाणी गोरखपुर में आई तकनीकी समस्या की बात लाई। ऐसा होने के बाद ही समस्या का समाधान करा लिया गया। 

सीएम के प्रयास से टूटी आकाशवाणी की 67 घंटे की खामोशी

21 नवंबर को दोपहर 11 बजे जब तकनीकी कारणों से आकाशवाणी गोरखपुर का मीडियम वेब ट्रांसमीटर और उससे जुड़ा 10 किलोवाट का मोबाइल ट्रांसमीटर बंद कर दिया गया तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे गंभीरता से लिया।  उन्होंने इसे लेकर प्रसार भारती के अधिकारियों से बात की और बहाली के लिए जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया। उसके बाद प्रसार भारती मुख्यालय ने सोमवार की रात आकाशवाणी गोरखपुर के केंद्राध्यक्ष और कार्यक्रम प्रमुख को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द मोबाइल ट्रांसमीटर सेवा बहाल कर दी जाए। नतीजा यह रहा कि रेडियो पर आकाशवाणी गोरखपुर की 67 घंटे की खामोशी टूट गई और 24 नवंबर यानी मंगलवार की सुबह 5:53 से प्रसारण व्यवस्था बहाल हो गई। इस बात की पुष्टि केंद्राध्यक्ष राहुल ङ्क्षसह ने भी की। 

कार्यक्रम प्रमुख ने जताया आभार

आकाशवाणी गोरखपुर की कार्यक्रम प्रमुख डा. नीरजा माधव ने रेडियो पर प्रसारण फिर से शुरू होने को लेकर अति प्रसन्नता जाहिर की है। साथ ही इसके लिए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के प्रति आभार ज्ञापित किया है।

chat bot
आपका साथी