गोरखपुर में बोले सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ, आम आदमी तक आसानी से पहुंचाएं योजनाओं का लाभ

सोमवार को गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा क‍ि दिव्यांगों की समस्याओं के तत्परता से समाधान करें। अपनी फर‍ियाद लेकर आए दिव्यांग व्यक्ति को मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास शौचालय एवं बिजली की समस्या का समाधान कराने का निर्देश दिए।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 10:38 AM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 11:23 AM (IST)
गोरखपुर में बोले सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ, आम आदमी तक आसानी से पहुंचाएं योजनाओं का लाभ
गोरखपुर में जनता दर्शन में लोगों की समस्‍याएं सुनते सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ। - जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। Janta Darshan of CM Yogi Adityanath: सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने गोरखपुर में अध‍िकार‍ियों को न‍िर्देश द‍िया क‍ि वे सरकारी योजनाओं का आम लोगों तक आसानी से पहुंचाएं। योजनाओं का लाभ लेने के ल‍िए क‍िसी पात्र व्‍यक्‍ति को अनावश्‍यक रूप से परेशान न क‍िया जाए।

गोरखनाथ मंद‍िर में फर‍ियाद‍ियों से म‍िले सीएम

सोमवार को गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा क‍ि दिव्यांगों की समस्याओं के तत्परता से समाधान करें। अपनी फर‍ियाद लेकर आए दिव्यांग व्यक्ति को मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास, शौचालय एवं बिजली की समस्या का समाधान कराने का निर्देश दिए। डीएम विजय किरण आनंद से कहा कि लाभार्थीपरक सभी योजना का पात्रता देखते हुए लाभ मिलना सुनिश्चित कराया जाए।

गोरखनाथ मंद‍िर के हिन्दू सेवाश्रम में जनता दर्शन कार्यक्रम में सुबह 7.35 बजे से चला दर्शन 8.15 बजे तक चला।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिन्दू सेवाश्रम में कुर्सियों पर बैठे एक-एक फरियादी के पास बारी बारी गए। उनका लिखित आवेदन लेकर उनकी समस्या सुनी और संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश देते गए। सीएम यहां करीब तीन सौ लोगों की समस्‍याओं को सुना। इस दौरान कमिश्नर रवि कुमार एनजी, डीएम विजय किरण आनंद, एसएसपी सुनील टाडा, डीआईजी, सीएम कैंप कार्यालय के प्रभारी मोतीलाल सिंह, अजय सिंह, द्वारिका तिवारी समेत अन्य मौजूद रहे।

मंद‍िर में क‍िया पूजा अर्चना

जनता दर्शन के पूर्व अपने आवास से बाहर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में गुरु गोरखनाथ का दर्शन पूजन किया। उसके बाद ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर पूजन कर आशीर्वाद लिया। उसके बाद मंदिर भ्रमण के लिए निकले। उन्होंने गोशाला में तकरीबन 20 मिनट तक गोसेवा की। उसके बाद ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार का निरीक्षण किया। अपने श्वान कालू और गुल्लू से भी मुलाकात की।

जनता दर्शन के बाद खिचड़ी मेले के लिए अधिकारियों को सहेजेंगे सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरक्षपीठाधीश्वर कक्ष में प्रशासनिक अफसरों के साथ खिचड़ी मेले के आयोजन को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक कर जरूरी दिशा-निर्देश देंगे। इसी क्रम में गोरखपुर महोत्सव के आयोजन को लेकर भी बैठक की संभावना जताई जा रही है। वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट जाएंगे।

chat bot
आपका साथी