CM योगी आदित्‍यनाथ पहुंचे नगर निगम, काम्पेक्टर को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

मुख्यमंत्री सुबह करीब 11.15 बजे नगर निगम पहुंचे। वह सीधे नगर निगम के कार्यकारिणी हाल के गए और वहां पटरी व्यवसायी एवं दवा व्यापारियों के लिए लगे टीकाकरण शिविर का निरीक्षण किया। वहां पर अलग-अलग काउंटर बनाये गए थे।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 01:11 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 01:11 PM (IST)
CM योगी आदित्‍यनाथ पहुंचे नगर निगम, काम्पेक्टर को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
रिफ्यूज काम्पेक्टर को हरि झंडी दिखाकर रवाना करते मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार की सुबह नगर निगम का दौरा किया। उन्होंने कूड़ा उठाने के लिए मंगाई गई 20 रिफ्यूज काम्पेक्टर को हरि झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पहले उन्होंने दो गाड़ियों के चालकों को चाभी प्रदान की।

मुख्यमंत्री सुबह करीब 11.15 बजे नगर निगम पहुंचे। वह सीधे नगर निगम के कार्यकारिणी हाल के गए और वहां पटरी व्यवसायी एवं दवा व्यापारियों के लिए लगे टीकाकरण शिविर का निरीक्षण किया। 45 वर्ष से ऊपर एवं 18 से 44 वर्ष तक के लोगों के लिए अलग-अलग काउंटर बनाये गए थे। उन्होंने दोनों काउंटर पर जाकर टीका लगवाने आये लोगों से व्यवस्था के बारे में पूछा और कहा कि टीका लगवाकर जाने के बाद और लोगों को भी इसके लिए जागरूक करें। टीका लगवाने के बाद बने निगरानी कक्ष का भी उन्होंने निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री महापौर के कमरे में गए और वहां महापौर सीताराम जायसवाल, नगर आयुक्त अविनाश सिंह एवं उपसभापति ऋषिमोहन वर्मा के साथ नगर निगम में चल रहे कार्यों के बारे में जानकारी ली।

नगर आयुक्‍त ने मुख्‍यमंत्री को दी जानकारी

नगर आयुक्त ने मुख्यमंत्री को बताया कि 100 करोड़ की योजनाएं लोकार्पण एवं शिलान्यास के लिए तैयार है। मुख्यमंत्री को नगर निगम के वाहनों में तेल बचाने के लिए लगाए गए आरएफआईडी के बारे में जानकारी दी। इससे कितना तेल बचाया जा रहा है, इस बात की भी जानकारी दी गई। नगर आयुक्त ने नगर निगम में शामिल 32 नए गांवों में स्ट्रीट लाइट, नाली, सड़क के लिए बनाए गए 193 करोड़ रुपये के प्रस्ताव के बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने इसे जल्द मंजूर कराने का आश्वासन दिया। इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग प्वाइंट 15 जुलाई तक तैयार हो जाएगा। यहां 25 इलेक्ट्रिक बसें आएंगी। कार्यालय से निकलने के बाद मुख्यमंत्री काम्पेक्टर को हरी झंडी दिखाने पहुंचे। उन्होंने पंजाब एंड सिंध बैंक के सीएसआर फंड से चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के लिए लागू 20 लाख के दुर्घटना बीमा में कवर चतुर्थ श्रेणी कर्मी कुसुम श्रीवास्तव एवं दीन नारायण को बीमा प्रमाण पत्र प्रमाण पत्र दिया। उन्होंने पंजाब सिंध बैंक मैनेजर विनय ओझा को एमओयू पत्र प्रदान किया। काम्पेक्टर को हरी झंडी दिखाने के बाद उन्होंने निर्माणाधीन नगर निगम के सदन भवन का निरीक्षण किया। उसके मानचित्र को देखकर समय से काम पूरा करने को कहा। अधिकारियों ने बताया कि इस छह मंजिल भवन को 31 दिसम्बर तक पूरा कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी