सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने पूछा था, कौन है यहां का कोतवाल- एसएसपी ने किया लाइन हाजिर Gorakhpur News

गोरखपुर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन लगाकर शिकायतें सुनी थी। शुरुआत के चार मामले कोतवाली थाने से आए जिस पर नाराजगी जताया था। इसके बाद एसएसपी ने शनिवार को प्रभारी निरीक्षक कोतवाली जयदीप वर्मा को लाइन हाजिर कर दिया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 09:05 AM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 07:37 AM (IST)
सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने पूछा था, कौन है यहां का कोतवाल- एसएसपी ने किया लाइन हाजिर Gorakhpur News
उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन। एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने रविवार की सुबह शहर कोतवाल जयदीप वर्मा को लाइन हाजिर कर दिया। जनता दर्शन में कई शिकायत आने पर सीएम ने कोतवाल पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। दूसरे जिले से स्थानांतरित होकर आए निरीक्षक कल्यान सिंह सागर को कोतवाली का नया थानेदार बनाया गया है।

कई शिकायत आए सीएम ने दिए थे कार्रवाई के निर्देश

शिवरात्रि के दिन गोरखपुर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगले दिन गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन लगाकर शिकायतें सुनी थी। शुरुआत के चार मामले कोतवाली थाने से आए जिस पर नाराजगी जताते हुए मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को कोतवाल के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद अधिकारियों ने शिकायतों की जांच कराई। लापरवाही सामने आने पर एसएसपी ने शनिवार को प्रभारी निरीक्षक कोतवाली जयदीप वर्मा को लाइन हाजिर कर दिया।

सीएम ने जताई थी नाराजगी

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन कार्यक्रम में कोतवाली क्षेत्र की अधिक शिकायतें आने पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने नाराजगी जाहिर करते हुए अधिकारियों से पूछा था कि यहां का कोतवाल कौन है ? इसी के बाद से उम्‍मीद जताई जा रही थी कि कोतवाल को देर सबेर हटाया जाएगा। 

मेडिकल स्टोर संचालक को पुलिस ने भेजा जेल

एमआरपी (अधिकतम खुदरा मूल्य) से ज्यादा रुपये लेकर दवा बेचने वाले मेडिकल स्टोर संचालक अभिषेक शर्मा को चिलुआताल पुलिस ने रविवार की दोपहर रिमांड मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया जहां से जेल भेज दिया गया।

झुंगिया बाजार का रहने वाला अभिषेक शर्मा मेडिकल कालेज गेट के पास दवा की दुकान चलाता था। शनिवार को एडीएम वित्त राजेश सिंह ने ड्रग इंस्पेक्टर जयसिंह के साथ राजू मेडिकल स्टोर्स के नाम स्थित उसकी दुकान पर छापा डाला। जांच में पता कि अभिषेक कूटरचित तरीके से कम दाम की दवाओं पर अधिक मुल्य का स्टीकर लगा कर बेचता है। ड्रग इंस्पेक्टर ने चिलुआताल थाने में उसके खिलाफ जालसाजी व आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत केस दर्ज कराया था। 

chat bot
आपका साथी