CM Yogi Adityanath in Gorakhpur: निर्माण कार्यों के समय से पूरा न होने पर बिफरे सीएम योगी आदित्यनाथ, जुलाई तक का दिया अल्टीमेट

गोरखपुर दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ विकास परियोजनाओं की समीक्षा की। निर्माण कार्यों के समय से पूरा न होने पर सीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए जुलाई तक सभी कार्यों का पूरा करने का निर्देश दिया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 08:02 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 07:36 PM (IST)
CM Yogi Adityanath in Gorakhpur: निर्माण कार्यों के समय से पूरा न होने पर बिफरे सीएम योगी आदित्यनाथ, जुलाई तक का दिया अल्टीमेट
गोरखपुर दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई कार्यक्रमों में भाग लिया। - जागरण

गोरखपुर, जेएनएन। दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए मुख्यमंत्री ने बुधवार अधिकारियों के साथ विकास परियोजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने सभी निर्माण कार्यों को समय से पूरी गुणवत्ता के साथ पूरा करने को कहा। गोरखपुर-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग का टू-लेन का काम अभी तक पूरा न होने पर नाराजगी जताई और परियोजना निदेशक को फटकार भी लगाई। उन्होंने कहा कि किसी भी योजना में फंड की कमी नहीं आने दी जाएगी। मंडलायुक्त को सभी योजनाओं की निगरानी करने का निर्देश भी दिया।

गोरखपुर-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग का काम तक पूरा न होने पर जताई नाराजगी

जंगल कौड़िया से लौटने के बाद मुख्यमंत्री ने बैठक करते हुए सभी कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि मोहद्दीपुर-जंगल कौड़िया मार्ग का काम तेज किया जाए और इसे जल्द से जल्द पूरा किया जाए। असुरन से मेडिकल कालेज रोड पर नाला निर्माण काम को भी तेज करने को कहा। कहा कि सड़क से मिट्टी आदि भी हटाई जाए, जिससे लोगों को समस्या न होने पाए। मुख्यमंत्री ने गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे के बारे में भी जानकारी ली।

जुलाई तक पूरा करें कार्य

गोरखपुर-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग की समीक्षा के दौरान उन्हें बताया गया कि 15 किलोमीटर तक टू लेन का काम भी बचा है। परियोजना निदेशक ने उन्हें बताया कि इसे अक्टूबर तक पूरा कर लिया जाएगा, इसपर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताई और कहा कि जुलाई तक इस काम को पूरा किया जाए। तेजी से काम कराया जाए। मुख्यमंत्री ने मंडलायुक्त को निर्देश दिया कि सभी निर्माण कार्यों की मानीटरिंग करें।

जीडीए की योजनाओं की जानकारी ली

विभागों के बीच समन्वय बनवाने में सहयोग करें। यदि कहीं फंड की समस्या है तो शासन स्तर पर बात कर फंड लाने में मदद करें। मुख्यमंत्री ने जीडीए की योजनाओं के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने महंत दिग्विजयनाथ पार्क में महंत दिग्विजयनाथ की प्रतिमा स्थापना के बारे में पूछा तो उन्हें बताया गया कि तीन महीने के भीतर नई प्रतिमा स्थापित की जाएगी और नया मंच भी तैयार हो जाएगा। इसके साथ ही पटरी व्यवसायियों के लिए जीडीए की ओर से बनाए जा रहे वेंडिंग जोन के बारे में भी जानकारी दी गई।

सभी सीएचसी-पीएचसी को बनाया जाएगा आधुनिक

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी सीएचसी-पीएचसी को आधुनिक बनाने पर जोर दिया। कहा कि कोरोना के अलावा अन्य बीमारियों से पीड़ित लोगों को वहीं इलाज मिलना चाहिए।

सैनिटाइजेशन व साफ-सफाई पर दें ध्यान

मुख्यमंत्री ने कहा कि इंसेफ्लाइटिस एवं कोरोना की रोकथाम के लिए साफ-सफाई एवं सैनिटाइजेशन पर ध्यान दिया जाए। यदि कोई बच्चा इन बीमारियों से ग्रसित मिलता है तो उसे तत्काल स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराई जाए। नजदीक के स्वास्थ्य केंद्रों पर भी पूरी व्यवस्था होनी चाहिए। नगर निगम के अधिकारियों को उन्होंने निर्देश दिया कि साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन नियमित रूप से किया जाए। जलनिकासी की व्यवस्था भी पर्याप्त हो।

अधिक से अधिक लोगों को लगाएं टीका

मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाया जाए। इसके लिए पूरी व्यवस्था कर लें। समाज का कोई भी व्यक्ति इससे छूटना नहीं चाहिए। उन्होंने गांवों में अधिक से अधिक लोगों को टीका लगवाने के लिए जारी शासन के निर्देशों का भी जिक्र किया। ग्रामीण क्षेत्रों में भी क्लसटर बनाकर यह काम किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी