सीएम योगी आदित्यनाथ ने देवरिया की 482 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास

देवरिया की 482 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने घोषणा किया कि शहीद रामचंद्र विद्यार्थी के नाम पर संग्रहालय बनाया जाएगा। इसके अलावा शहीद सोना सोनार के नाम पर सेतु का नामकरण किया जाएगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 02:39 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 09:40 PM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ ने देवरिया की 482 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास
सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने देवरिया में कई योजनाओं का शिलान्‍यास व लोकापर्ण किया। - फाइल फोटो

देवरिया, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को देवरिया जिले की कुल 465 करोड़ की परिजनों का शिलान्यास व लोकार्पण किया।उन्होंने कहा कि देवरिया जिले में बाबा राघव दास व शहीद रामचंद्र विद्यार्थी का आजादी की लड़ाई में बहुत बड़ा योगदान रहा है।

मुख्यमंत्री ने घोषणा किया कि शहीद रामचंद्र विद्यार्थी के नाम पर देवरिया में संग्रहालय बनाया जाएगा इसके अलावा शहीद सोना सोनार के नाम पर सेतु का नामकरण किया जाएगा इसके अलावा देवरिया सदर के विधायक रहे स्वर्गीय जन्मेजय सिंह के नाम पर देवरिया नगर में एक पार्क का बनाया  जाएगा।

मुख्यमंत्री ने देवरिया नगर में जलभराव और जल निकासी की समस्या को देखते हुए नगर पालिका देवरिया को जल निकासी के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजने को कहा तथा धन राशि देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि देवरिया जिला अस्पताल में डायलिसिस शीघ्र शुरू किया जाएगा इसके लिए जिला प्रशासन को दिशा निर्देश दिया गया है। किसानों की समस्याओं को देखते हुए कहा कि देवरिया जिले में प्रतापपुर चीनी मिल पर गन्ना किसानों के बकाया भुगतान के लिए गन्ना विभाग व जिला प्रशासन करवाई करें।

chat bot
आपका साथी